आधा मध्यप्रदेश लू की चपेट में : इंदौर,भोपाल, उज्जैन,जबलपुर में स्कूलों की टाइमिंग कम हुई

प्रदेश ऐसे ही तपा तो समर वेकेशन पर जल्द होगा फैसला

ब्रह्मास्त्र इंदौर। मध्यप्रदेश में गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। आलम ये है कि प्रदेश के लगभग आधे जिले लू की चपेट में आ चुके हैं। कई शहरों में दिन का पारा 43 डिग्री और रात का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है। खरगोन में दिन तो सागर की रात सबसे गर्म रही। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बुधवार को भी 20 से ज्यादा जिले लू की चपेट में रहेंगे।
प्रदेश के चार बड़े शहरों में भोपाल में दिन तो इंदौर की रात सबसे गर्म रही। भोपाल में अधिकतम तापमान 41.1 और रात का पारा 21.5 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, इंदौर में दिन का तापमान 39.9 और रात में 22.2 डिग्री रहा।
उधर गर्मी बढ़ने के साथ ही भोपाल, इंदौर और जबलपुर समेत कई जिलों में सरकारी-प्राइवेट स्कूलों की टाइमिंग कम कर दी गई है। बुधवार को कई अन्य जिलों में भी टाइमिंग को लेकर फैसला लिया जा सकता है। अगर प्रदेश आगे भी ऐसा ही तपता रहा तो स्कूलों में जल्द गर्मी की छुट्‌टियां शुरू हो सकती हैं। सामान्य तौर पर स्कूल 30 अप्रैल तक खुले रहते हैं।
इन शहरों में पड़ रही ज्यादा गर्मी
खरगोन, खंडवा, राजगढ़, रतलाम, नर्मदापुरम (होशंगाबाद), दमोह, खजुराहो, नरसिंहपुर और नौगांव में मंगलवार को दिन का तापमान 42 डिग्री से ज्यादा रहा। वहीं, सागर, खंडवा, रतलाम, दमोह, सीधी, उज्जैन, नरसिंहपुर, दमोह, सतना, राजगढ़, धार, खरगोन, नर्मदापुरम, टीकमगढ़ और गुना में रात का तापमान 21 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया।