हर पत्थर का होगा हिसाब बड़े दंगे की थी साजिश..!

खरगोन में रामनवमी जुलूस पर पथराव -आगजनी के बाद कर्फ्यू, एसपी-टीआई घायल

खरगोन। रामनवमी के जुलूस पर हुए पथराव के बाद शहर का माहौल बिगड़ गया। पूरे घटनाक्रम को देखते हुए लगता है जैसे बड़े दंगे की साजिश रची गई हो।
कई जगह पर उपद्रव और आगजनी की घटनाएं होने लगीं। इसके बाद शहर के तालाब चौक, गौशाला मार्ग और मोतीपुरा सहित कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया। उपद्रव के दौरान एसपी सिद्धार्थ चौधरी और कोतवाली टीआई बनवारी मंडलोई भी घायल हो गए। शहर के हालात बिगड़ने की खबर मिलते ही डीआईजी तिलक सिंह, एसपी सिद्धार्थ चौधरी, डीएम अनुग्रहा पी ने मोर्चा संभाल लिया था, शहर में भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है।
मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि रामनवमी का जुलूस समुदाय विशेष के लोगों के क्षेत्र से निकाला जा रहा था। इसी दौरान डीजे बजाने को लेकर उन्होंने आपत्ति ली। इसी बात को लेकर विवाद हुआ। उपद्रवियों ने जुलूस पर पथराव शुरू कर दिया। जिसके जवाब में जुलूस में शामिल लोगों ने भी पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।
इसके बाद उपद्रवियों ने तालाब चौक-गौशाला रोड स्थित शीतला माता मंदिर में तोड़फोड़ कर दी, साथ ही शहर में आगजनी भी शुरू कर दी। उन्होंने चार मकानों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान टीआई बनवारी मंडलोई भी घायल हो गए।

अन्य जिलों से भी पुलिस बल बुलाया गया

इधर ,उपद्रव की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। लेकिन स्थिति की गंभीरता देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंच मोर्चा संभाला। हालात देखते हुए प्रशासन ने पड़ोसी जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल भी बुला लिया। स्थिति पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने तालाब चौक, गौशाल मार्ग, मोतीपुरा और तवड़ी मोहल्ले सहित कई क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया। संभाायुक्त डॉ. पवन शर्मा और आईजी राकेश गुप्ता खरगोन पहुंचे।

एसपी को पैर में गंभीर चोट, ऑपरेशन किया, टीआई भी घायल

भीड़ में एसपी के बाएं पैर में गंभीर चोट लगी है। उन्हें पुलिसकर्मियों की मदद से निजी अस्पताल पहुंचाया। 10 से ज्यादा विशेषज्ञों ने उनके पैर का ऑपरेशन किया। जिला अस्पताल से दो बॉटल खून मंगाकर चढ़ाई गई। तालाब चौक क्षेत्र में पथराव में TI बीएल मंडलोई को पत्थर सिर में लगा।

एक एक पत्थर का हिसाब लेंगे

भोपाल के हुजूर से भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने उपद्रवियों को चेताया है। उन्होंने कहा है कि पत्थर फेंकने वालों के एक-एक पत्थर का हिसाब होगा।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

खरगोन में असामाजिक तत्वों द्वारा शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की गई।मैंने आईजी और कलेक्टर से फोन पर बात कर उपद्रवियों के खिलाफ़ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं, पत्थरबाजों और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, हम कानून हाथ में लेने वालों को छोड़ेंगे नहीं।

-कमल पटेल प्रभारी मंत्री
सेंधवा में भी राम जी की शोभायात्रा पर पथराव आगजनी

सेंधवा। बड़वानी जिले के सेंधवा तहसील के गांव मडगांव में भी शोभायात्रा में डीजे बजाने को लेकर एक विशेष वर्ग ने पथराव कर दिया। दो बाइक भी फूंक दी गई है। पथराव और आगजनी की घटना के बाद वहां पर भी भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस बंदोबस्त और कड़ा कर दिया गया है।