भू – माफियाओं की करतूत पर फिरेगा पानी : सिंहस्थ मेला क्षेत्र से मुक्त नहीं होगा सांवराखेड़ी और जीवनखेड़ी

– अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्षा ने की कलेक्टर से चर्चा

– मास्टर प्लान के प्रारंभिक प्रकाशन पर भोपाल जाकर लेंगे आपत्ति

उज्जैन। सिंहस्थ के उपयोग आने वाली जमीन पर माफियाओं की नजर है। वे इसे आवासीय करवाना चाहते हैं, ताकि कालोनियां काट सकें। अब उनकी इस करतूत पर पानी फिरता नजर आ रहा है ।
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रवींद्र पुरी महाराज ने सोमवार को उज्जैन में कलेक्टर आशीष सिंह से चर्चा के बाद कहा कि सांवराखेड़ी व जीवनखेड़ी की जमीन सिंहस्थ मेला क्षेत्र से किसी भी कीमत पर मुक्त नहीं होगी।
अध्यक्ष रवींद्र पुरी महाराज इन दिनों उज्जैन प्रवास पर है। इसी दौरान पंचायती अखाड़ा निरंजनी बड़नगर रोड पर कलेक्टर आशीष सिंह उनसे मिलने व आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। अखाड़े में हुई लंबी चर्चा के बाद रवींद्र पुरी महाराज ने बताया कि शासन-प्रशासन द्वारा बनाए गए मास्टर प्लान के प्रारंभिक प्रकाशन को लेकर भी अखाड़ा परिषद भोपाल में आपत्ति दर्ज कराएगी तथा इस संबंध में सीधे मुख्यमंत्री शिवराज से ही बात की जाएगी। रवींद्र पुरी महाराज ने कहा कि सिंहस्थ 2016 के दौरान जहां मेला क्षेत्र स्थापित किय गया था जिसमें स्थाई और अस्थाई जो भी कैंप, सैटलाइट टाउन, पुलिस कैंप, हॉस्पिटल सांवराखेड़ी और जीवनखेड़ी क्षेत्रों में लगे थे उन्हें किसी भी कीमत पर मेला क्षेत्र से मुक्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर आशीष सिंह ने रवीन्द्र पूरी महाराज का स्वागत किया, वहीं अखाड़े की ओर से महाराज ने कलेक्टर को शॉल, श्रीफल भेंट किया। इस दौरान जूना अखाड़ा नीलगंगा के थानापति महंत देव गिरि महाराज, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के स्थानीय प्रबंधक गोविंद सोलंकी भी मौजूद थे।

रवींद्र पुरी महाराज बोले – सिंहस्थ क्षेत्र को लेकर साजिश रच रहे

इसे लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कलेक्टर आशीष सिंह से अखाड़े में खुलकर चर्चा की है और इन्हें सिंहस्थ क्षेत्र से मुक्त किए जाने को लेकर रची जा रही साजिश पर भी आशंका जताई। महाराज ने कहा कि शासन-प्रशासन इस बात को ध्यान में रखे कि किसी भी कीमत पर सांवराखेड़ी और जीवनखेड़ी को सिंहस्थ मेला क्षेत्र से मुक्त नहीं होने देंगे तभी सिंहस्थ होगा। प्रशासन इस बात को ध्यान में रखकर काम करें और कोई योजना बनाए।

मास्टर प्लान 2035 पर आपत्ति प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलेंगे

महाराज ने यह भी कहा कि नवीन मास्टर प्लान 2035 के प्रारंभिक प्रकाशन पर भोपाल में आपत्ति दर्ज कराई जाएगी। अखाड़ा परिषद इन प्रमुख विषयों को लेकर भोपाल में शीघ्र ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी चर्चा करेंगी। चर्चा के दौरान कलेक्टर आशीष सिंह ने अखाड़ा परिषद अध्यक्ष को अवगत कराया कि सिंहस्थ मेला क्षेत्र के अतिक्रमण को लेकर भी प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है जो क्षेत्र अतिक्रमण से चिन्हित किए गए हैं उनके अतिक्रमण भी शीघ्र हटा दिए जाएंगे।