आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा खाईवाली: – तीन हिरासत में, टीवी, 7 मोबाइल के साथ मिला लाखों का हिसाब

बंद मकान में चेन्नई बेंगलुरु के मैच पर लगा रहे थे दाव
उज्जैन। आईपीएल क्रिकेट लीग में चोको छक्कों की बरसात हो रही है। रनों के रोमांस का फायदा सट्टा खाई वालों द्वारा हार जीत का दाव लगाकर उठाया जा रहा है। बीती रात चेन्नई बेंगलुरु के मैच पर सट्टा खाई वाली की जा रही थी। पुलिस ने दबिश देकर तीन युवकों को हिरासत में लिया है।

आईपीएल क्रिकेट लीग में प्रतिदिन दो से तीन मैच खेले जा रहे हैं। क्रिकेट का रोमांच अपने चरम पर पहुंच चुका है जमकर चौके छक्के लग रहे हैं। बीती रात चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच मुकाबला चल रहा था। जिस पर बेगमपुरा के एक मकान में जमकर सट्टा खाई वाली की जा रही थी। मामले की जानकारी लगने पर महाकाल थाना पुलिस की टीम ने मकान की घेराबंदी की और अंदर से बंद मकान का दरवाजा खटखटाया। एक युवक ने खिड़की से बाहर देखा तो पुलिस खड़ी दिखाई दी। उसने अपने दो साथियों के साथ मकान के पीछे रास्ते से भागने की कोशिश की। घेराबंदी कर चुकी पुलिस ने तीनों को बाड़े से हिरासत में लिया और कमरे में पहुंचकर जांच शुरू की। टीवी पर क्रिकेट मैच चल रहा था वही कमरे में मोबाइल और लिखा पढ़ी के दस्तावेज पड़े हुए थे। दस्तावेजों में लाखों का हिसाब लिखा हुआ था। पुलिस ने सट्टा खाई वाली में उपयोग किया जा रहा है टीवी, मोबाइल, केलकुलेटर, सेटअप बॉक्स और दस्तावेजों के साथ तीनों युवकों के पास से 5700 रुपए नगद जप्त कर तीनों के खिलाफ धारा 3/5 सार्वजनिक जुआ अधिनियम में प्रकरण दर्ज कर लिया।

किराए से ले रखा था मकान
महाकाल थाना प्रभारी मुनेंद्र गौतम ने बताया कि क्रिकेट की सट्टा खाईवाली कर रहा है युवकों ने मकान किराए पर ले रखा था। मकान मालिक तरुण यादव वहां नहीं रहते हैं। हिरासत में आए युवक हेमंत मालवीय निवासी पटेल कॉलोनी विजय अहिरवार श्री कृष्णा कॉलोनी और दीपक भावसार बेगमपुरा का रहने वाला है। दीपक ने मकान किराए से लिया था और उसके द्वारा ही क्रिकेट सट्टे की खाई वाली की जा रही थी। तीनों का आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। तीनों कुछ दिन से ही बेगमपुरा में खाई वाली का काम कर रहे थे। उनके पास से करीब 3 लाख से अधिक का हिसाब मिला है।