पेंशनर्स को 31 प्रतिशत महंगाई राहत देने की मांग, आंदोलन की चेतावनी

इंदौर। सेवानिवृत्त अधिकारी- कर्मचारी पेंशनर्स महासंघ, इंदौर के तत्वावधान में अत्यावश्यक बैठक कर सर्वसम्मति से निर्णय लेकर मांग की गई है कि मुख्यमंत्री सेवारत अधिकारियों- कर्मचारियों के समान ही पेंशनर्स को 31 प्रतिशत महंगाई राहत प्रदान करें। बैठक में महासंघ के सदस्यों ने सरकार के रवैया के प्रति रोष जाहिर किया।
इस अवसर पर महासंघ के अध्यक्ष शंभूनाथ मिश्रा ने कहा कि हम सभी सेवानिवृत्त अधिकारी- कर्मचारी शासन के अभिन्न अंग हैं और शासन में अपनी सेवाएं देते हुए अधिवार्षिकी आयु पूर्ण कर सेवानिवृत्त हुए हैं। इस भारी महंगाई के दौर में हम सभी का जीवनयापन कठिन हो गया है। ऐसे में मुख्यमंत्री पेंशनरों के हित में सहानुभूतिपूर्वक विचार कर तत्काल 31 प्रतिशत महंगाई राहत देने हेतु आदेश प्रसारित करने का कष्ट करें।
अध्यक्ष श्री मिश्रा ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार हमारे साथ भेदभाव न करे और तत्काल महंगाई राहत के आदेश जारी करे, अन्यथा वर्तमान महंगाई की स्थिति में महंगाई की मार को झेल रहे पेंशनर्स को सड़क पर आकर विरोध प्रदर्शित करना पडेÞगा। इसकी जवाबदारी शासन- प्रशासन की होगी। इस अवसर पर एसएस गौड़, मोहनलाल यादव, मोहन कुमार मिश्रा, गायत्री प्रसाद शुक्ला, सुभाष शर्मा, डॉ. केएस गर्ग, मोतीसिंह तोमर, नरेंद्र तिवारी, शिवाकांत वाजपेयी, आरके पांडे, एआर मोरे, एचएल गोयल, अरुण कानूनगो, विनोद पंडित, महेश शर्मा, रामेश्वर डिडवानिया, प्रकाश वाजपेयी आदि उपस्थित थे। बैठक का संचालन करते हुए गायत्री प्रसाद शुक्ला ने अपनी बात कविता के माध्यम से भी सुनाई।