आज इंदौर उज्जैन सहित मालवा निमाड़ हाई अलर्ट पर

इंदौर में संदिग्ध मैसेज के बाद खजराना मंदिर की सिक्योरिटी बढ़ाई, परशुराम जयंती जुलूस के रूट पर ड्रोन से निगरानी होगी

इंदौर। पिछले दिनों खरगोन में रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद हुई हिंसा के बाद शहर इंदौर, उज्जैन सहित पूरे मालवा – निमाड़ में ईद और अक्षय तृतीया को लेकर पुलिस-प्रशासन हाई अलर्ट पर है। सोमवार शाम साइबर टीम ने इंटरसेप्ट किए गए मैसेजेस और मिले इनपुट के आधार पर खजराना मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी है।

खजराना, आजाद नगर और चंदन नगर में विशेष सतर्कता

कमिश्नर मिश्र ने खजराना, आजाद नगर और चंदन नगर में ईद को लेकर विशेष सुरक्षा इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। सोमवार शाम साइबर टीम को मिले इनपुट के बाद खजराना इलाके में विशेष शाखा और जिला विशेष शाखा की टीम एक्टिव हुई है। यहां एक मंदिर के अंदर स्थापित मूर्ति को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज डाला गया था। इसके बाद मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई है।
परशुराम यात्रा को लेकर बढ़ाई सुरक्षा
शहर में मंगलवार को ईद के साथ ही अक्षय तृतीया भी मनाई जाएगी। परशुराम जंयती (अक्षय तृतीया) के चलते बड़ागणपति मंदिर से मरीमाता क्षेत्र स्थित परशुराम वाटिका तक शोभायात्रा भी निकाली जाएगी। यहां यह यात्रा जिंसी इलाके से भी निकलेगी। यहां भी सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी गई है।

संवेदनशील इलाकों में छतों पर ड्रोन से नजर

खजराना, आजादनगर और चंदन नगर इलाके में पिछले एक सप्ताह से अफसर लगातार शांति समिति की बैठक ले रहे हैं। ड्रोन से इमारतों पर नजर रखी जा रही है। डीजीपी सुधीर सक्सेना के इंदौर से रवाना होने के दूसरे दिन खजराना में ड्रोन उड़ाए गए थे। जिसमें कई छतों पर जमा पत्थर और सेंसेटिव सामान हटवाया गया था।

इस इनपुट से घबराए थे अधिकारी

कुछ दिन पहले खुड़ैल और सांवेर इलाके में जूलुस के दौरान पथराव की छुटपुट घटनाएं हुई थीं। इसके बाद सदर बाजार और एरोड्रम इलाके की दो बस्तियों में पथराव भी हुआ था। चंदन नगर में मंदिर की जमीन पर कब्जे को लेकर भी सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो रहे थे। फिर बेटमा में भी सांप्रदायिक सद्भाव की कोशिश हुई। खरगोन में हुए सांप्रदायिक विवाद के बाद लगातार सोशल मीडिया पर इंदौर को लेकर भी तनाव बना हुआ था।

Box

उज्जैन में भी पत्थरबाजों पर ड्रोन से नजर

उज्जैन। आज परशुराम जयंती, ईद और अक्षय तृतीया तीन बड़े पर्व होने के चलते उज्जैन जिला प्रशासन लाइन ऑर्डर शहर में बनाए रखने के लिए शांति मार्च निकालने के साथ साथ अब संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से भी नजर रख रहा है। संवेदनशील इलाकों के घर की छत के ऊपर से ड्रोन उड़ाकर देखा जा रहा है कि माहौल खराब करने के लिए कहीं छत पर पत्थर तो जमा नहीं किये गए है। एक ही दिन दिन तीन बड़े पर्व होने के चलते शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने संवेदनशील क्षेत्रों में खासा इंतजाम किया है।