पुराने कोठी भवन के अपर आयुक्त कार्यालय में लगी आग

ब्रह्मास्त्र उज्जैन। कोठी भवन में अपर आयुक्त कार्यालय से आज सुबह धुआं उठा देख हड़कंप मच गया। आगजनी की सूचना पर फायर ब्रिगेड की दो दमकल मौके पर पहुंची। कुछ देर में आग पर काबू पा लिया गया। प्रशासन द्वारा आग लगने की वजह को तलाशने के लिए जांच शुरू की गई है।
नया कलेक्टर भवन और न्यायालय परिसर बनने के बाद पुराने कोठी भवन से संचालित होने वाले प्रशासनिक कार्यालयों को स्थानांतरित किया जा रहा है। इस बीच आज सुबह पुराने भवन के अपर आयुक्त राजेश बाथम के कार्यालय में आग लग गई। ऊपरी मंजिल पर बने कार्यालय से धुआं उठता देख हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड कर्मचारी खबर मिलते ही मौके पर पहुंच गए थे। तत्काल ही आग पर काबू पा लिया गया।
आगजनी में कुछ फाइलें जली है और कार्यालय का गेट और कुछ सामान भी आग की लपटों से झुलस गया है। आग लगने की संभावना शॉर्ट सर्किट मानी जा रही है। प्रशासनिक अमले द्वारा मामले की जांच शुरू की गई है।
कहीं भू माफियाओं ने तो नहीं लगवा दी आग
पुराने कोठी भवन से नए भवन में सरकारी कार्यालय स्थानांतरित हो रहे हैं। इसी बीच यह आग लगना संदेह को जन्म दे रहा है। आग लगने के पीछे कहीं भू माफिया तो नहीं! यह जांच का विषय है। गौरतलब है कि पहले भी यह बात सामने आती रही है कि भूमाफिया अपने फायदे के लिए इस तरह की आग को जन्म देते रहे हैं। दैनिक अवंतिका ने 2 दिन पहले ही यह खबर भी दी थी कि कोठी पैलेस के पुराने भवन में कई दस्तावेज लावारिस पड़े हुए हैं।