नगर निगम चुनाव में भाजपा का क्राइटेरिया- 3 नामों की पैनल में से एक होगा फाइनल

ब्रह्मास्त्र भोपाल। इंदौर, उज्जैन, भोपाल समेत सभी नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद में मेयर-पार्षद के दावेदार टिकट के ऐढ़ी-चोंटी का जोर लगा रहे हैं। अपने ‘आकाओं’ के साथ पार्टी दफ्तर में खूब भाग-दौड़ हो रही है, लेकिन पार्टियां फिलहाल कोई भी नाम तय नहीं कर पाई है। भाजपा ने टिकट बांटने का क्राइटेरिया तय कर दिया है।
भाजपा दावेदारों की शहर या वार्ड में सक्रियता देख रही है। जो पुराने मेयर-पार्षद टिकट चाह रहे हैं, उनकी परफॉर्मेंस भी देखी जा रही है। खराब परफॉर्मेंस वालों के टिकट काटने की तैयारी है। महापौर के साथ हर वार्ड से 3-3 नामों की पैनल बनाकर पार्टी आलाकमान को भेजी जा रही है। इन तीन नामों पर विचार होगा और उनमें से एक नाम फाइनल कर दिया जाएगा। विवाद की स्थिति में आलाकमान अपने स्तर पर भी फैसला कर सकता है।
क्राइटेरिया में दावेदार की जनता के बीच अच्छी पेंठ भी शामिल हैं। पूर्व पार्षदों को टिकट देने से पहले पुराने कार्यकाल की देखी जा रही परफॉर्मेंस।
दावेदारों की कुंडली भी खंगाली जा रही है। उनकी छवि, आपराधिक रिकॉर्ड भी देखा जा रहा। मंत्री, सांसद-विधायकों की रायशुमारी भी ली जाएगी। मैदानी फीडबैक और संगठन में मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं की पसंद भी जरूरी।

You may have missed