इंदौर में सैन्य अफसर के बेटे की सेक्सटॉर्शन गैंग

गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर न्यूड कॉल ; 35 लोगों से रुपए ऐंठे, इकलौते बेटे की गिरफ्तारी का पता चला तो पिता शर्मसार

ब्रह्मास्त्र इंदौर। सीआरपीएफ अफसर का बेटा पहले सेक्सटॉर्शन का शिकार हुआ, तो इसे कमाई का धंधा मानकर खुद का गर्लफ्रेंड के साथ गिरोह बना लिया। फिर शुरू हुआ सोशल मीडिया पर लोगों को अश्लील बातों में फंसाकर न्यूड वीडियो कॉल के जरिए ब्लैकमेल करने का खेल। अब तक 35 लोगों को ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठे हैं। हिमांशु के सैन्य अफसर पिता को जब इकलौते बेटे की गिरफ्तारी का पता चला तो उन्होंने पुलिस को फोन कर पूरा मामला जाना। पिता बोले-बेटे की परवरिश में कोई कमी नहीं आने दी। फिर वो ऐसे कामों में कैसे उलझ गया।
थाना प्रभारी सतीश पटेल ने बताया कि हिमांशु की गैंग इंस्टाग्राम पर लड़कियों के आकर्षक फोटो डालती थी। फेसबुक पर भी सुंदर लड़कियों की आईडी बनाकर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे। जो रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेते, उससे अश्लील चैटिंग करते। फिर न्यूड वीडियो बनाने के लिए उकसाते। इस वीडियो चैटिंग को स्क्रीन रिकॉर्डर के जरिए रिकॉर्ड करके उसे ही भेज देते। इस तरह ब्लैकमेल करके रुपए ऐंठते। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी स्टूडेंट हैं। इनमें एक नाबालिग भी है। मुख्य आरोपी हिमांशु तिवारी, उसकी गर्लफ्रेंड प्रियंका पिता पुष्पेश विश्वकर्मा निवासी इंदौर, रीवा के रहने वाले दो छात्र अमर और सीताराम पुलिस की गिरफ्त में है।

पहले ऑडियो भेजते, फिर अश्लील चैटिंग

गैंग के सदस्य कई लोगों की फर्जी आईडी बनाकर महिलाओं की अश्लील फोटो लगाकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते। फिर प्रियंका फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ऑडियो भेजती। जब शिकार फंस जाता तो वीडियो कॉल करके उसका अश्लील वीडियो बनाते। स्क्रीन रिकॉर्डर से रिकॉर्ड कर लेते। फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपए वसूलते।

रेट लिस्ट भी भेजते थे आरोपी

शिकार फंसने के बाद उसे 1 हजार से 10 हजार रुपए तक की रेट लिस्ट भेजते थे। सेक्सी बाते करने से लेकर अश्लील वीडियो पर बात करने के अलग-अलग रेट होते थे।