जबलपुर से सोमनाथ एवं इंटर सिटी ट्रेन की तराना रोड रेलवे स्टेशन पर स्टापेज की मांग

तराना। ग्राम इटावा में गुरुवार को विकास यात्रा पहुंची यहां पर पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी उज्जैन ग्रामीण दिनेश शर्मा द्वारा सांसद अनिल फिरोजिया को ज्ञापन दिया गया। जिसमें शर्मा द्वारा सुमराखेड़ा पर दो प्रमुख ट्रैन के स्टॉपेज करने की मांग की गई। ज्ञापन में बताया गया कि ट्रेन क्रमांक 11464 एवं 11465 जोकि जबलपुर से सोमनाथ एवं सोमनाथ से जबलपुर वर्षों से संचालित हो रही है। जिसका स्टॉपेज तराना रोड समराखेड़ा पर था।
कोरोना काल में केंद्र सरकार द्वारा सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई थी। लेकिन उक्त ट्रेन को जब से संचालित किया जा रहा है तराना रोड समराखेड़ा का स्टॉपेज रेलवे विभाग द्वारा बंद कर दिया गया है। जिससे क्षेत्र की जनता को शाजापुर, मक्सी या फिर उज्जैन होकर जाना पड़ता है जो विधानसभा क्षेत्र से 50 से 70 किलोमीटर दूर है। वही ट्रेन क्रमांक 19 711 एवं 19 712 जोकि जयपुर से भोपाल एवं भोपाल से जयपुर जलती है ।जिसे इंटरसिटी के नाम से भी जाना जाता है उक्त ट्रेन तराना समराखेड़ा होकर सुबह 8:00 बजे भोपाल के लिए गुजरती है वही शाम 7:30 बजे समराखेड़ा से उज्जैन की ओर निकलती है उक्त ट्रेन का स्टॉपेज अगर समराखेड़ में किया जाता है तो क्षेत्र की जनता को
एक बहुत बड़ी सौगात प्राप्त होगी।उक्त ट्रेन के समय में इंदौर से चलकर भोपाल की ओर जाने वाली ट्रेन मक्सी में रुक जाती है।उस समय जयपुर से भोपाल जाने वाली ट्रेन को मक्सी आउटर पर ही खड़ा कर दिया जाता है इतने समय से अगर जयपुर भोपाल कुसुम राय खेड़ा रोड स्टॉपेज दिया जाए तो थाना क्षेत्र के वासियों को 50 किलोमीटर जाकर ट्रेन को नहीं पकड़ना होगा साथ ही रात को शीघ्रता अपने निवास जाने में सुविधा होगी क्षेत्र की समस्या को देखते हुए दोनों ट्रेनों का स्टाफ समराखेड़ा करने की मांग की गई है।

You may have missed