बागेश्वर धाम आई 10 साल की बच्ची की मौत

 

परिजन बोले- मिर्गी की बीमारी थी, बाबा ने भभूति दी, फिर कहा कि इसे ले जाओ

ब्रह्मास्त्र छतरपुर

बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री के पास पहुंची 10 साल की बच्ची की रविवार को मौत हो गई। राजस्थान के बाड़मेर का परिवार मिर्गी की बीमारी का इलाज कराने बच्ची को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पास लाया था। परिजन का कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री ने बच्ची को भभूति दी थी, लेकिन उसकी जान नहीं बची। इसके बाद धीरेंद्र ने परिवार से कहा कि वे बच्ची को लेकर चले जाएं। इस मामले में धीरेंद्र शास्त्री के करीबी नितेंद्र चौबे से बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।
जानकारी के मुताबिक 10 साल की बच्ची का नाम विष्णु कुमारी था। वह अपनी मां मां धम्मू देवी और मामी गुड्डी के साथ बाड़मेर से बागेश्वर धाम आई थी। परिजन ने बताया- उसे मिर्गी के दौरे आते थे। हमने यहां के चमत्कार के बारे में सुना, तो बेटी को लेकर आए थे, लेकिन यहां आने पर बच्ची की जान चली गई। बागेश्वर धाम में हफ्तेभर पहले किडनी की बीमारी का इलाज कराने आई महिला की भी मौत हो गई थी।

रातभर जागी, मिर्गी के दौरे भी आते रहे
परिजनों ने बताया- शनिवार को बच्ची रातभर जागती रही। उसे मिर्गी के दौरे भी आए। रविवार दोपहर में उसने आंखें बंद कीं तो हमें लगा कि उसे नींद आ गई, लेकिन शरीर में कोई हलचल नहीं हुई। हमें शक हुआ तो जिला अस्पताल लेकर आए, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।