चलती ट्रेन में बलात्कार की कोशिश, नाकाम हुए तो महिला को ट्रेन से फेंका

सूरत एक्सप्रेस में वीडियो बनाए; विरोध किया तो रिश्तेदार को भी धकेला, ग्वालियर के पास वारदात

ग्वालियर। मुजफ्फरपुर से गुजरात जा रही सूरत एक्सप्रेस ट्रेन (19054) में बदमाशों ने महिला से रेप की कोशिश की। रेप करने में सफल नहीं हुए तो महिला और उसके रिश्तेदार को ट्रेन से फेंक दिया। दोनों ग्वालियर में रेल लाइन किनारे मंगलवार को बेहोश मिले थे। पुलिस ने बुधवार को अस्पताल पहुंचकर बयान लिए, तब घटना का पता चल सका।
घटना 19 जून की रात 11.30 बजे की है। ग्वालियर-बिलौआ के बीच बड़ोरी रेलवे लाइन पर महिला को फेंका गया था। मंगलवार सुबह दोनों का अस्पताल पहुंचाया गया। दोनों मूल रूप से झारखंड के रहने वाले हैं।
बिलौआ थाना प्रभारी रमेश शाक्य ने बताया, ‘महिला के फोटो खींचने पर बदमाशों से विवाद और मारपीट हुई। धक्का देने से महिला और उसका रिश्तेदार ट्रेन से गिरकर घायल हुए हैं। आरोपियों की तलाश की जा रही है।’ ट्रेन नंबर 19054 सूरत एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर से चलकर लखनऊ, ग्वालियर, गुना, रतलाम होते हुए सूरत जाती है। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर शाम 6.31 बजे आती है। घटना वाले दिन ट्रेन लेट थी।

लखनऊ से गुजरात जाने के लिए पकड़ी थी ट्रेन

पीड़ितों का कहना है कि ट्रेन ग्वालियर रेलवे स्टेशन से 10 से 15 किलोमीटर आगे बढ़ी होगी, तभी पांच लोग उनकी सीट के सामने आकर बैठ गए। कुछ देर बाद उन्होंने अभद्रता शुरू कर दी।
महिला ने अपने बयान में बताया, ‘पहले तो हम खामोश रहे, लेकिन आरोपियों ने हद पार कर दी। वे मेरे फोटो खींचने लगे। वीडियो शूट करने लगे। रिश्तेदार ने विरोध किया तो आरोपियों ने उसे पीट दिया। मुझे भी पीटा। हम अपनी सीट से उठकर ट्रेन के गेट के पास आकर खड़े हो गए। आरोपी यहां भी आ गए और अभद्रता करने लगे। दोबारा हमारे साथ मारपीट की।
आरोपी मेरी साड़ी खींचन लगे। हमने विरोध किया तो हमें ट्रेन से धक्का दे दिया। हम ट्रैक के दूसरी तरफ गिरे, इसके बाद कुछ पता नहीं…।’