इंदौर के भाजपा नेता का फरार ड्रग्स तस्कर बेटा बिलाल खान पकड़ाया

70 करोड़ की एमडी ड्रग्स मामले में 2 साल से ढूंढ़ रही थी पुलिस, बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पिटाई कांड के 10 दिन में पकड़ा

इंदौर। इंदौर से मुंबई और राजस्थान में एमडी यानि मिथाइलीनडाइऑक्सी मेथाम्फेटामाइन) ड्रग्स की सप्लाय चेन ऑपरेट करने वाले भाजपा नेता के बेटे को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है। जिस आरोपी को क्राइम ब्रांच और पुलिस का महकमा दो साल से तलाश रहा था वह बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पिटाई कांड के केवल 10 दिनों के भीतर ही पुलिस की गिरफ्त में आ गया।
क्राइम ब्रांच का दावा है कि उन्होंने छोटी ग्वालटोली के एक होटल से मुखबिर की सूचना पर उसे गिरफ्तार किया। लेकिन सूत्रों का दावा है कि बिलाल ने पुलिस के सामने सरेंडर किया है। बहरहाल, इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस का दावा है कि बिलाल पुत्र कमाल खान दो साल से इंदौर में ही रहकर फरारी काट रहा था।
वह बार-बार अपने ठिकाने बदल देता था। कई आयोजनों में उसकी आवाजाही लगी रहती थी। पुलिस को इसकी जानकारी थी, लेकिन अफसरों का दावा है कि हमने उसे पुख्ता सबूत के साथ पकड़ने का इंतजार कर रहे थे। डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल के मुताबिक भाजपा नेता कमाल खान का बेटा बिलाल 70 करोड़ से ज्यादा कीमत की 70 किलो एमडी ड्रग्स मामले फरार चल रहा था। क्राइम ब्रांच उसे दो साल से तलाश कर रही थी।

कौन है बिलाल, कैसे आया करोड़ो की ड्रग्स में नाम

बिलाल खान बीजेपी के वरिष्ठ नेता और अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व राज्य मंत्री कमाल खान का बेटा है। क्राइम ब्रांच ने 70 करोड़ से ज्यादा कीमत की 70 किलो एमडी ड्रग्स बरामद की थी। पुलिस ने इस मामले में जनवरी 2021 में एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया था।
दानिश और सलीम, दोनों मुंबई के हैं। ड्रग्स सप्लाय चेन में इनके साथ लक्की नाम भी आया था।बिलाल इनके संपर्क में भी था। इतना ही नहीं बिलाल पूर्व में पकड़ाए लाखों रुपए की एमडी ड्रग्स के साथ पकड़ाए रईस के संपर्क में भी था।
इस रैकेट में पुलिस के सामने आरोपी दिनेश अग्रवाल के साथ मुंबई के सलीम चौधरी, दानिश और लक्की के नाम आए थे। बिलाल इनके संपर्क में था। इसके साथ ही बिलाल पूर्व में पकड़ाए लाखों रुपए की एमडी ड्रग्स के साथ पकड़ाए रईस के संपर्क में भी था।
आरोपी दिनेश अग्रवाल भी बिलाल के नेटवर्क का बड़ा ड्रग्स सप्लायर है। पुलिस इस पर भी कार्रवाई कर चुकी है। बिलाल का नाम पूर्व में पकड़ाए आरोपी विक्की परियानी, धीरज, सागर जैन, कपिल पाटनी, सईद और मोंटू पुरी से पूछताछ में सामने आया था। जिसके बाद अफसरों ने उसका नाम केस डायरी में लिख लिया था।
बिलाल मुंबई ओर राजस्थान के ड्रग्स तस्करों के बीच चेन का काम करता था। जो इंदौर में पकड़ाए पैडलर्स के संपर्क में था। उनके मोबाइल में बिलाल के नंबर ओर रिकार्डिग भी मिली थी। इसी दौरान सोनू उर्फ यासीन, तबरेज और वजीर हसन के नाम भी सामने आए थे। उनके मोबाइल में बिलाल के नंबर ओर रिकार्डिग भी मिली थी।