भोपाल इंदौर वंदे भारत ट्रेन- ऐसा लगा जैसे हवाई जहाज में कर रहे हों सफर..!

इंदौर। भोपाल से इंदौर तक रेलवे स्टेशनों पर मंगलवार को अलग ही नजारा था। इंदौर-भोपाल की पहली वंदे भारत ट्रेन के स्वागत के लिए लोग उत्साहित दिखे। स्टेशन और ट्रैक के पास लोग कतार लगाकर भोपाल से आने वाली वंदे भारत की एक झलक देखने के लिए इंतजार करते रहे। हर कोई इस पल को सेल्फी, फोटो और वीडियो में हमेशा के लिए संजो लेना चाहता था। यह नजारा सीहोर से लेकर इंदौर तक रेलवे ट्रैक के किनारे आने वाले शहर और गांवों में दिखाई दिया।
जब ट्रेन किसी गांव या खेत से गुजरती तो लोग मोबाइल में वीडियो बनाने लगते। स्कूली बच्चे भी पहली यात्रा को लेकर रोमांचित दिखे। ट्रेन भी बुलेट की गति से रेलवे ट्रैक पर दौड़े जा रही थी। ट्रेन ने यात्रियों को विमान जैसा हवाई अहसास कराया और बड़ी खिड़कियों से बाहर के नजारे आसानी से देखे। इसकी डिजाइन और अंदर मिलने वाली सुविधाएं भी विमान जैसी हैं।

रास्ते में उमड़ा जनसैलाब

देश की सबसे तेज चलने वाली सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन मंगलवार को चार घंटे में रानी कमलापति से इंदौर पहुंची। ट्रेन में सवार लोग सेल्फी और वीडियो बनाते रहे। ट्रेन के इंदौर पहुंचते ही मोदी-मोदी और वंदे मातरम के नारों से स्टेशन गूंजने लगा। यात्रियों के ट्रेन से बाहर आते ही लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। सीहोर, शुजालपुर, मक्सी, उज्जैन, फतेहाबाद स्टेशनों पर ट्रेन के पहुंचने पर ढोल-ढमाके और फूलों से स्वागत हुआ। चालक दल का भी साफा पहनाकर और गुलदस्तों से स्वागत किया जा रहा था। सीहोर से लेकर उज्जैन तक प्रत्येक स्टेशन पर खासी भीड़ रही।

रास्ते में लोगों ने बनाए वीडियो

वंदे भारत ट्रेन जहां से भी गुजरी, वहां खड़े लोग ट्रेन का वीडियो बनाते रहे। वंदे भारत को एक नजर देखने के लिए लोग बेताब दिखे। स्टेशनों पर छोटे बच्चे भी अपने माता-पिता के साथ ट्रेन देखने पहुंचे। सीहोर पहुंचते ही ट्रेन से भोपाल से आए बच्चे उतर गए और केंद्रीय विद्यालय के 51 बच्चे सवार हुए। इसके साथ ही रेलवे कर्मचारी और उनके स्वजन भी ट्रेन में बैठे।