मप्र में ट्रांसफर की तारीख बढ़ाई, अब 7 जुलाई तक हो सकेंगे तबादले

 

अब 5 रुपए में भरपेट खाना, धार, खरगोन सहित 6 नए मेडिकल कॉलेज को भी कैबिनेट की मंजूरी

भोपाल। मध्यप्रदेश में पं. दीनदयाल रसोई योजना के तहत मिलने वाली खाने की थाली अब 5 रुपए में मिलेगी। अब तक यह थाली 10 रुपए में मिला करती थी। पहले कैबिनेट में प्रस्ताव आया कि इस थाली का नाम ‘मामा की थाली’ रख दिया जाए। इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खारिज कर दिया। गृहमंत्री ने बताया कि इस पं. दीनदयाल रसोई योजना को नगर निगम के साथ नगर पालिकाओं से भी जोड़ा जाएगा।
कैबिनेट बैठक में बुधवार को प्रदेश में 6 नए मेडिकल कॉलेज खोलने को भी मंजूरी दी गई। साथ ही निर्णय लिया गया कि नए मेडिकल कॉलेज खरगोन, धार, भिंड, बालाघाट, टीकमगढ़ और सीधी जिले में खोले जाएंगे। सरकारी कर्मचारियों के तबादले 7 जुलाई तक हो सकेंगे। पहले ट्रांसफर की तारीख 30 जून तय की गई थी।
गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया, ‘प्रदेशभर में 15 जुलाई से 15 अगस्त तक विकास पर्व मनाया जाएगा। इसमें सभी विधायक, सांसद, मंत्री पूरे प्रदेश में हुए कामों का उद्घाटन और स्वीकृत कार्यों का शिलान्यास करेंगे। आज कैबिनेट में माइक्रो इरिगेशन में राष्ट्रीय अवॉर्ड के लिए मंत्रिपरिषद ने मुख्यमंत्री को बधाई दी और प्रधानमंत्री का आभार जताया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में समत्व भवन में कैबिनेट की बैठक राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम्’ के गायन के साथ शुरू हुई।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में समत्व भवन में कैबिनेट की बैठक राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम्’ के गायन के साथ शुरू हुई।