मुख्यमंत्री इंदौर से देंगे लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त

10 जुलाई को हो सकता बड़ा इवेंट, एक लाख महिलाओं को एकत्रित करने की मंशा

इंदौर। चुनावी साल में प्रदेश की भाजपा सरकार लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त पर भी बड़ा इवेंट करने जा रही है, वह भी इंदौर में। अब तक जो तय हुआ है, उसके मुताबिक 10 जुलाई को यह आयोजन इंदौर में होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दूसरी किस्त के पैसे खातों में डालेंगे। हालांकि अभी अधिकृत कार्यक्रम तय नहीं हुआ है, लेकिन प्रशासन और महिला एवं बाल विकास विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।
आयोजन में संभाग की एक लाख लाड़ली बहनाओं को बुलाया जाएगा। जानकारी अनुसा अब तक प्रशासन ने तीन स्थान देखे हैं, जहां यह आयोजन हो सकता है। पहला विकल्प सुपर कॉरिडोर और देपालपुर क्रासिंग चौराहे से लगी इंडस्ट्री विभाग की जमीन का है।
इसके अलावा नेहरू स्टेडियम और बायपास पर नए मॉल के सामने की जमीन का भी विकल्प है। अधिकारियों का कहना है स्टेडियम की क्षमता 60 से 70 हजार की ही है, ऐसे में शहर से बाहर यह आयोजन हो सकता है। जिले में इस योजना के तहत 4.39 लाख महिलाओं का पंजीयन हुआ है। इंदौर के अलावा संभाग की भी हितग्राहियों को बुलाया जाएगा।

अभी अधिकृत मंजूरी नहीं, पर तैयारी शुरू

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी के मुताबिक अभी अधिकृत मंजूरी नहीं मिली है। हमने अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा ने भी इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है।

संभाग में 19 लाख 34 हजार लाड़ली बहना

संभाग में जो पहली किस्त लाड़ली बहनाओं को मिली, उसकी संख्या 19 लाख, 34 हजार 951 है। इसमें इंदौर जिले में पंजीयन 4.39 लाख का हुआ है, लेकिन पहले दिन 4 लाख 17 हजार 616 महिलाओं के खाते में पैसे आए। इसी तरह धार जिले में 3.63 लाख, बड़वानी में 2. 26 लाख, खरगोन में 2. 99 लाख, खंडवा में 2.1 लाख, आलीराजपुर में 1. 17 लाख और झाबुआ में 1. 87 लाख लाड़ली बहना है।