इंदौर में पहली बार बच्चों को स्कूल छोड़ने गई वैन में आग, धू धू कर जल उठी

 

ईद के कारण ड्राइवर ने ऑटो के बजाय भिजवाई दी थी वैन; सभी बच्चे सुरक्षित

इंदौर। एरोड्रम रोड़ पर शुक्रवार सुबह एक स्कूली वैन में आग लग गई। आग लगने से यहां भगदड़ मच गई। बीएसएफ कैंपस होने के चलते यहां से कर्मचारी निकलकर बाहर आए। वहीं सैर करने वाले लोग भी मदद के लिए पहुंचे। इस दौरान लोगों ने वैन में सवार 6 से ज्यादा बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया था। बड़ा हादसा होने से बच गया। बताया गया है कि हमेशा इन बच्चों को ऑटो से स्कूल भेजा जाता था। ईद की छुट्‌टी के कारण अगले दिन ड्राइवर ने आज ऑटो के बजाय वैन भिजवा दी थी और पहली बार में ही यह हादसा हो गया।
घटना एयरपोर्ट रोड की है। सुबह गांधी नगर और आसपास के इलाके के बच्चे माणिकबाग स्थित एमएसबी एजुकेशनल इंस्ट्‌टीयूट स्कूल जा रहे थे। इस दौरान वेन के अंदर से अचानक धुआं निकलने लगा। इस दौरान स्टूडेंट्स घबरा गए। वैन के ड्राइवर ने गाड़ी को साइड में लगाकर तुंरत गेट खोला और बच्चों को बाहर निकाला। इतनी देर में वैन ने आग पकड़ ली। ड्राइवर अकेला पहले उसे बुझाने का प्रयास करता रहा। इसके बाद आसपास के लोग वहां पहुंचे ओर आग को बुझाने की कोशिश की। वहीं बीएसएफ कैंपस के अंदर से भी पानी लाकर आग पर काबू कर लिया गया। यहां कांग्रेस नेता गजेन्द्र वर्मा और पुरुषोत्तम यादव ने घबराए बच्चों को शांत किया।

परिवार के लोगों से की बच्चों ने बात

जानकारी के मुताबिक गाड़ी में आग लगने का कारण स्पष्ट नही हो पाया। लेकिन यहां बड़ी घटना होने से टल गई। घबराए बच्चों ने अपने परिजनों को कॉल किया। इसके बाद कुछ परिजन बच्चों को मौके पर आकर अपने साथ ले गए। एरोड्रम पुलिस के मुताबिक सुबह आग की सूचना मिली थी मामले में जानकारी निकाली जा रही है।

ईद के कारण नही आई थी ऑटो,पहले ही दिन वैन

परिवार के लोगों ने बताया कि बच्चे ऑटो रिक्शा से स्कूल जाते थे। ईद के कारण शुक्रवार को ऑटो नहीं आई थी। इसलिए ड्राइवर ने वैन की व्यवस्था कर दी। आज पहली बार ही उससे गए थे। फायर बिग्रेड के मुताबिक जब तक वह मौके पर पहुंचे। आग बुझ चुकी थी। वैन का ड्राइवर उसे मौके से लेकर चला गया था। डीसीपी आदित्य मिश्रा ने मामले में इस तरह की घटना को रोकने के लिए जांच करने की बात कही है।

पांच दिन पहले छात्रा बस से गिरी थी

इससे पांच दिन पहले भी एक स्कूल बस में हादसा हुआ। राजीव गांधी चौराहा पर खंडवा रोड जा रही क्वींस कालेज की बस से अचानक एक बच्ची नीचे गिर गई थी।