पीएम मोदी ने शहडोल में लॉन्च किया सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन

कहा-कांग्रेस की गारंटी का मतलब नीयत में खोट, गरीब को चोट; झूठी गारंटी के धोखे को पहचानें

शहडोल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहडोल के लालपुर में राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन 2047 लॉन्च किया। साथ ही एक क्लिक से साढ़े 3 करोड़ हितग्राहियों को डिजिटल आयुष्मान कार्ड वितरित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि झूठी गारंटी देने वालों से सावधान रहना। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गारंटी का मतलब नीयत में खोट और गरीबों पर चोट है।
पीएम मोदी ने कहा कि जिनकी अपनी कोई गारंटी नहीं, वो गारंटी वाली नई-नई स्कीम ला रहे हैं। उनकी गारंटी में छिपे खोट को पहचानिए। झूठी गारंटी के नाम पर छिपे धोखे को पहचान लीजिए। जब वे मुफ्त बिजली की गारंटी देते हैं, इसका मतलब है, बिजली के दाम बढ़ाने वाले हैं। जब मुफ्त सफर की गारंटी देते हैं तो मतलब है कि यातायात व्यवस्था बर्बाद होने वाली है।
जब पेंशन बढ़ाने की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि उस राज्य में कर्मचारियों को समय पर वेतन भी नहीं मिल पाएगा। जब सस्ते पेट्रोल की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि टैक्स बढ़ाकर आपकी जेब से पैसे निकालने की तैयारी कर रहे हैं। जब वो रोजगार बढ़ाने की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि वे उद्याेग धंधे चौपट करने वाली नीति लेकर आएंगे।