डाबरीपीठा में मकान की तीसरी मंजिल पर लगी आग

उज्जैन। डाबरी पीठा में रविवार दोपहर मकान की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। मकान पुराना और लकड़ी से बना होने पर आग तेजी से फैली। राहत-बचाव के लिए पहुंचे एएसआई ने लकड़ी का पटिया तोड़ने की कोशिश की जिसमें हाथ जख्मी हो गए। गनीमत रही थी बड़ा हादसा नहीं हुआ। मकान में गैस की टंकी रखी हुई थी।
खाराकुआ थाना क्षेत्र के डाबरी पीठा स्थित रोलेक्स टेलर की गली में प्रदीप गादिया का तीन मंजिला पैतृक मकान बना हुआ है जो लकड़ी और पाट का है। दोपहर 12 बजे के लगभग मकान की तीसरी मंजिल पर अचानक आग लग गई। धुआं और आग देखकर परिवार घबरा गया और ऊपरी मंजिल पर आग बुझाने जा पहुंचा। आगजनी की जानकारी लगते ही कोतवाली थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की दमकल मौके पर पहुंच गई थी। आग बुझाने पहुंचे परिवार के कुछ सदस्य धुआं फैलने से घबरा गए थे। आग पर काबू पाने और राहत बचाव के लिए दमकल कर्मी और पुलिस के पास ऊपर जाने का रास्ता नहीं बचा था।
एएसआई चंद्रभान सिंह चौहान समीप मकान की गैलरी से तीसरी मंजिल तक पहुंचे और धुआं निकालने के लिए उन्होंने लकड़ी का पटिया हाथ से तोड़ना का प्रयास किया जिसके चलते उनका हाथ जख्मी हो गया। बमुश्किल ऊपर पहुंचे परिवार के सदस्यों को बाहर निकाला है। दमकल कर्मियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया और करीब 1 घंटे में पूरी तरह से आग पर काबू पा लिया गया। बताया जा रहा है कि दोपहर में वोल्टेज कम ज्यादा हो रहा था उसी दौरान पावर बढ़ने से फाल्ट हुआ और आग लग गई। डाबरी पीठा क्षेत्र में कई दुकानें हैं वही रहवासी भी निवासरत है। आग लगने पर आसपास के लोग दहशत में आ गए थे गनीमत रही कि सही समय पर फायर ब्रिगेड की दमकले और पुलिस मौके पर पहुंची जिसके चलते बड़ा हादसा होने से बच गया। आगजनी में घर का सामान और इलेक्ट्रिक उपकरण जलना सामने आया।