बड़े कब्जेधारियों को छोड़… गरीब ठेला व्यापारियों को हटाया.. यह है निगम की कार्रवाई

उज्जैन। छतरी चौक पर आज ठेला व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन किया यहां नगर निगम द्वारा आज हाथ ठेला हटाने की कार्यवाही की गई।

थैला हटाने के दौरान ठेले के आगे लेटे, ठेला हटेगा तो जान जाएगी..अवैध वसूली का भी लगाया आरोप….छतरी चौक पर हाथ ठेला व्यापारियों ने दिया धरना, 

जिसका व्यापारियों ने विरोध किया और ठेले हटाने के दौरान आगे लेट गए । यहां ठेला व्यापारियों ने नगर निगम पर अवैध वसूली का भी आरोप लगाया है व्यापारियों का कहना है हमसे ठेले लगाने की रसीद भी ली जाती है। इसके अलावा निगम के कुछ कर्मचारी द्वारा अवैध वसूली के नाम पर ₹100 राशि वसूली जाती है। नहीं देने पर वह अपना रोब दिखाते हुए इस तरह की कार्यवाही को अंजामदे रहे हैं । जिसका हम विरोध करते हैं यहां ठेला व्यापारियों ने चेतावनी दी है यदि हमारे ठेले हटाए गए तो हमारी जान भी जाएगी ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी घोषणा किसी भी गरीब ठेला व्यापारी को नहीं हटाएगा

व्यापारियों ने कहा की  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच के माध्यम से कहा था की अब कोई बेरिजगार नहीं होगा अब किसी भी गरीब ठेला व्यापारी को नगर निगम नहीं हटाएगा फिर भी आज नागा निगम द्वारा हाथ ठेला हटाने की कार्यवाही की गई।

यहाँ बता दे की शहर के कई मेंन रूट्स रोड़ पर व्यापार के नाम पर कई रसूकदारों ने मेंन रोड़ तक अवैध कब्ज़ा किया हुआ है। जो नगर निगम की समझ और सोच से क्यों बाहर हे इसका जब अंदाजा लगाया जा सकता है। तब निगम को सिर्फ गरीब व्यापारियों पर ही कार्रवाई करके अपनी वाहवाही लूंटे में काफी नजर आती है।