मध्यप्रदेश के माथे पर कलंक लगाते दो बड़े बवाल : आदिवासी पर पेशाब करने वाला भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला गिरफ्तार, बेटे को छुड़ाने गई महिला को पुलिस ने कार के बोनट पर बांधकर घसीटा

 

 

मध्य प्रदेश के सीधी और नरसिंहपुर में प्रदेश के माथे पर कलंक लगाने वाली दो घटनाएं बवाल मचा रही हैं, हालांकि दोनों ही मामलों में त्वरित कार्रवाई की गई है। सीधी में आदिवासी युवक पर पेशाब करने के मामले में भाजपा नेता के आरोपी होने का पता चलते ही मुख्यमंत्री ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। फिलहाल दोनों ही मामलों में सियासी बवाल भी जमकर है।

1.

 

आदिवासी पर पेशाब करने वाला भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला गिरफ्तार
मुख्यमंत्री ने कहा- रासुका लगाओ, गिरफ्तारी के बाद आरोपी के माता-पिता को थाने से छोड़ा

 

सीधी। आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले भाजपा नेता को पुलिस टीम ने उसके गांव खैरहवा के पास से दबोच लिया है। पुलिस रात में ही थाने लेकर पहुंची। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने बताया कि गमछे के सहारे बाहर भागने की फिराक में था। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस आरोपी से पूरे घटना को लेकर बारीकी से पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त कार्रवाई करते हुए रासुका लगाने तक के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अपराधी है ना तो किसी पार्टी का होता है और ना किसी वर्ग का उसे उसके अपराधों की सजा मिलनी चाहिए। आरोपी भाजपा विधायक का रिश्तेदार तथा विधायक प्रतिनिधि भी बताया जा रहा है।

जिला पंचायत सीईओ ने बहरी थाने पहुंचकर पीड़ित से बात की

जिस आदिवासी युवक के ऊपर भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला ने लघु शंका की थी। इसके बाद पीड़ित एक शपथ पत्र भी इंटरनेट मीडिया में वायरल होने पर देर रात जिला पंचायत सीईओ राहुल धोटे बहरी थाना पहुंचकर पीड़ित से बात की। दरअसल शपथ पत्र आने के बाद वह किसी के दबाव में है वह ऐसा क्यों शपथ पत्र दिया है इसकी जानकारी लेने पहुंचे थे। पीड़ित ने जिला पंचायत सीईओ से भी कहा है कि वह किसी के दबाव में नहीं है।

पकड़े जाने के दौरान आरोपी भगवा गमछा से सिर ढंके था

भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला पुत्र रमाकांत शुक्ला निवासी कुबरी ने करीब एक सप्ताह पहले बहरी बाजार में ही रात के समय नशे की हालत में एक आदिवासी युवक के ऊपर लघुशंका की थी, जिसका वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर युवक को गिरफ्तार करने एवं कड़ी सजा देने के निर्देश दिए।

मां और पिता जोर-जोर से चिल्ला कर रोने लगे

आरोपी को धरपकड़ करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने मोर्चा संभाला। एसडीओपी,थाना प्रभारी पवन सिंह, कमर्जी थाना प्रभारी भूपेश बैंस, मझौली थाना प्रभारी दीपक बघेला, थाना प्रभारी अमिलिया अशोक पांडे, सिटी कोतवाली योगेश मिश्रा सहित साइबर सेल प्रदीप मिश्रा समेत सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल रहा। जैसे ही पुलिस आरोपी युवक को लेकर थाने पहुंची पहले से मौजूद मां, और पिता जोर-जोर से चिल्ला कर रोने लगे।

2.
बेटे को छुड़ाने गई महिला को पुलिस ने कार के बोनट पर बांधकर घसीटा

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में पुलिस का शर्मनाक और अमानवीय चेहरा सामने आया है। बता दें कि, यहां पुलिसकर्मी ने एक महिला को अपनी कार के बोनट में बांध कर थाने के आसपास करीब 500 मीटर तक घसीटा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, महिला का कसूर सिर्फ इतना था कि, वो स्मैक तस्करी के आरोप में पकड़े गए अपने बेटे को छोड़ देने की गुहार लगाने पुलिस थाने चली गई थी। इलाके में मौजूद लोगों ने पुलिस की इस शर्मनाक करतूत का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। जो अब तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले पर अब कांग्रेस भी प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गई है।

दो एसआई, एक सिपाही निलंबित

मामले का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने 2 एसआई तथा एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। एसपी का कहना है कि जांच प्रभावित न हो इसलिए ऐसा किया गया है। पुलिस लंबे समय से मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ अभियान चला रही है। जब आरोपियों को थाने ले जाया जा रहा था तो एक मादक पदार्थ तस्कर को छुड़ाने के लिए महिला बोनट पर चढ़ गई। बीच बाजार होने के कारण कार धीमी थी। पुलिस ने कार और धीमी करते हुए महिला को बोनट पर चढ़े हुए ही थाने तक ले आए। उन्हें डर था कि कहीं आरोपी भाग न जाए इसलिए कार नहीं रोकी।