नहाते समय गहराई में गया 11 वर्षीय बच्चा, बचाने गए दोस्त सहित गई जान, कैमरे की मदद से 6 घंटे बाद मिले शव

दो बच्चों की तालाब में डूबने से हुई मौत, कावड़ यात्रा में शामिल होने का बोलकर घर से गए थे
नगर प्रतिनिधि  इंदौर
इंदौर में नहाने गए दो बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। बच्चे कावड़ा यात्रा में शामिल होने का बोलकर घर से निकले थे। 11 वर्षीय बच्चा नहाते समय गहराई में चला गया था। उसको बचाने आए दोस्त की कमर को उसने कस कर पकड़ लिया, जिससे दोनों ही पानी में डूब गए। पुलिस, गोताखोर, एसडीइआरएफ, निगमकर्मियों को कैमरे की मदद से छह घंटे के बाद शव मिल पाया।
विजयनगर एसीपी सोनाक्षी सक्सेना ने बताया कि घटना करीब 9 बजे की है। बद्रीनगर निवासी 11 वर्षीय लक्की राजेश चौधरी और 17 वर्षीय रोहन मुकेश राठौर दो अन्य दोस्तों के साथ तलावली चांदा तालाब में नहाने गए थे।रोहन ने लक्की को नहाने के लिए बोला। लक्की ने कहा कि उसे तैरना नहीं आता है, तो रोहन उसे पीठ पर बैठा कर बीच में ले गया।
रोहन बचाने की कोशिश में डूबा
लक्की नहाने के दौरान डूबने लगा, तो रोहन ने उसे निकालने की कोशिश की। लक्की ने रोहन को कस कर पकड़ लिया था। लक्की और रोहन के साथ आए दोनों बच्चे दौड़ कर परिजन को बुलाने पहुंचे, लेकिन तब तक रोहन और लक्की डूब चुके थे।
कैमरे की मदद से मिले शव
निगमकर्मियों ने कैमरे की मदद से बच्चों के शवों का पता लगाया। शव जैसे ही बाहर आए स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। घंटों बाद भी मौके पर एम्बुलेंस नहीं आई थी। शवों को लोडिंग वाहन से एमवाय अस्पताल पहुंचाया गया।
मंत्री सिलावट भी मौके पर पहुंचे
सूचना मिलन पर लसूड़िया पुलिस, एसडीईआरएफ, निगमकर्मी, पार्षद, रहवासी और मंत्री तुलसीराम सिलावट भी पहुंच गए। करीब 3 बजे दोनों बच्चों के शव बाहर निकाले गए। बचाव दल के मुताबिक शुरूआत में गोताखोरों ने नाव की मदद से बच्चों को ढूंढने का प्रयास किया।