मुख्यमंत्री का ऐलान- सीबीएसई टॉपर को भी देंगे लैपटॉप, पर अगले साल

 

शिवराज ने कहा- अब सभी टॉपर को स्कूटी देंगे; 78641 छात्रों को लैपटॉप की राशि ट्रांसफर की

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगले साल से सीबीएसई बोर्ड के लिए भी लैपटॉप देने की योजना लागू की जाएगी। गुरुवार को सीएम ने ‘प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह’ में एमपी बोर्ड के 78641 स्टूडेंट्स के बैंक खातों में 196.60 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की।
भोपाल के लाल परेड ग्राउंड से मुख्यमंत्री ने यह राशि 12वीं में 75% या इससे ज्यादा अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं के खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर की। हर एक स्टूडेंट्स को 25 हजार रुपए दिए गए हैं। समारोह में मुख्यमंत्री ने टॉपर बच्चों को सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा, टॉपर बच्चों ने मुझसे कहा कि मामा जी स्कूटी आपने एमपी बोर्ड को दी है, हमें नहीं दी। अब जितने टॉपर बच्चे हैं, उन्हें भी स्कूटी दी जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा, आप सभी स्टूडेंट्स से सुझाव लेने के लिए पोर्टल बनवाएंगे। सुझाव दो, हम फिर किसी बहाने से मिलकर साथ बैठेंगे। मैं जब अपने भांजे- भांजियों के बीच होता हूं तो सबसे ज्यादा प्रसन्न होता हूं।

कांग्रेस आई तो लैपटॉप देना बंद कर दिया

मुख्यमंत्री के निशाने पर कांग्रेस भी रही। उन्होंने भाषण की शुरूआत करते हुए छात्रों से कहा, आई लव यू। बोले- भाषण छोड़ो, गप लगाते हैं। मैं मुख्यमंत्री लगता हूं या मामा। बच्चे बोले- मामा। मुख्यमंत्री ने कहा, जब कांग्रेस की सरकार 18, 19, 20 में आ गई थी, तो लैपटॉप बंद कर दिए थे। बच्चों की फीस भरवाना भी बंद कर दी थी। कांग्रेस ने बच्चों की जिंदगी बर्बाद करने का पाप किया।