महाकाल मंदिर में घुसा पानी, उज्जैन के स्कूलों में आज अवकाश, इंदौर- उज्जैन सहित 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

उज्जैन। यहां भारी बारिश से उज्जैन शहर बेहाल है। महाकाल मंदिर के गणेश और नंदी मंडपम में बारिश का पानी भरा गया। महाकाल मंदिर में पानी झरने की तरह बहा।
शनिवार को भी भारी बारिश के अलर्ट के कारण उज्जैन कलेक्टर ने नर्सरी से 12वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल्स में अवकाश घोषित किया है। गंभीर नदी में लगातार पानी बढ़ रहा है। गंभीर बांध के गेट नंबर-3 को 50 सेंटीमीटर खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है। उज्जैन के साथ ही इंदौर व प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है।
देर रात से लगातार तेज बारिश से शहर के कई इलाकों में पानी भरा गया वहीं शहर की सड़कें नहरों में तब्दील हो गई। तेज बारिश से कई घरों में पानी घुसा तो वहीं सड़कों पर पानी जमा हुआ था । जिससे कि वाहन चालकों का निकलना मुश्किल हो रहा था इधर तेज बारिश से महाकाल मंदिर में भी पानी भरा गया यहां गणेश और नंदी मंडप तक बारिश का पानी पहुंचा हालात ऐसे बन गए कि शयन आरती के दौरान महाकाल मंदिर में झरना बहने लगा इस दौरान मंदिर के अंदर श्रद्धालु मौजूद थे ।

भोपाल जा रही फ्लाइट इंदौर डाइवर्ट की, केंद्रीय मंत्री तोमर सड़क मार्ग से गए

खराब मौसम के कारण शुक्रवार रात दिल्ली – भोपाल की इंडिगो फ्लाइट इंदौर डायवर्ट करना पड़ी। इस फ्लाइट से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भोपाल आ रहे थे। वे दिल्ली से शाम 7.40 बजे इंडिगो की फ्लाइट से भोपाल के लिए रवाना हुए थे। इंदौर पहुंचने पर
सड़क मार्ग से भोपाल गए।

प्रदेश में कैसे रहेंगे अगले 24 घंटे

9 जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश: सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खरगोन, इंदौर, रतलाम, उज्जैन और आगर-मालवा।
4 जिलों में भारी बारिश: भोपाल, रायसेन, राजगढ़ और छिंदवाड़ा। इन जिलों में ढाई से साढ़े 4 इंच तक पानी बरस सकता है।

उज्जैन में शिप्रा उफान पर

उज्जैन में शिप्रा उफान पर है। छोटा पुल सीजन में तीसरी बार डूब गया। शहर के एटलस चौराहा, नई सड़क, तोपखाना, लोहे का पुल सहित कईं सड़कें जलमग्न हो गईं।