अयोध्यापुरी कालोनी को वैध कराने के लिए सड़क पर उतरे रहवासी, 27 वर्षों से कर रहे संघर्ष

 

इंदौर। 27 वर्षों से अयोध्यापुरी कालोनी को वैध कराने की लड़ाई लड़ रहे प्लाटधारक अब सड़क पर उतर आए हैं। रविवार को उन्होंने सड़क पर उतरकर कालोनी में रैली निकाली। वे हाथ में तख्तियां लेकर विरोध जता रहे थे।
प्लाटधारकों ने कहा कि नगर निगम से लेकर आईडीए, प्रशासन हर कोई कालोनी का मामला सुलझाने के बजाय उलझा रहे हैं। आईडीए ने पहले कालोनी की एनओसी जारी की, लेकिन बाद में उसे होल्ड कर दिया। जो संकल्प 2001 में स्वीकृत हो चुका है उसे दोबारा स्वीकृत करने की बात कही जा रही है। नगर निगम भी ऐसा ही कुछ कर रहा है।

400 प्लाटधारक हैं, अपने खर्च पर करवाया विकास कार्य

अयोध्यापुरी कालोनी में करीब 400 प्लाटधारक हैं। इनमें से 375 के पास रजिस्ट्री है। प्लाटधारकों ने कालोनी में अपने खर्च पर विकास कार्य करवाया है। दो बार पहले भी कालोनी को वैध करने को लेकर फाइल चली थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। तीसरी बार फाइल चली तो भूमाफिया ने कालोनी की जमीन को अपनी बताते हुए आपत्ति दर्ज करा दी। इसके चलते प्रक्रिया फिर अटक गई है। कालोनी शहर के पाश इलाके में होने से भूमाफिया ने आपत्ति दर्ज करा दी।

हर बार होती हैं बातें, लेकिन होता कुछ नहीं

प्लाटधारकों का कहना है कि इसके पहले भी वे सड़क पर उतर चुके हैं, लेकिन कोई राहत नहीं मिली। वे पिछले 27 वर्ष से संघर्ष कर रहे हैं। कालोनी के ज्यादातर प्लाटधारकों ने अपने-अपने प्लाट पर बाउंड्रीवाल बना ली है। कुछ ने तो मकान भी बना लिए हैं। इस कालोनी को वैध करने की बातें हर बार होती है, लेकिन होता कुछ नहीं। अबकी बार प्लाटधारक आरपार की लड़ाई लड़ने का मन बना चुके हैं। जल्द ही कालोनी को वैध करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।