मौरोद ज्ञानोदय विद्यालय में अव्यवस्थाओं से नाराज छात्र सड़क पर उतरे; स्कूल में गिरकर घायल छात्र, कलेक्टर से मिलने पहुंचे

कलेक्टर ने कहा, मैं एसडीएम को वहां भेज रहा हूं, ताकि छात्रों की समस्याओं को देख सकें
नगर प्रतिनिधि  इंदौर
मौरोद ज्ञानोदय स्कूल के छात्रों ने स्कूल की अव्यवस्थाओं के खिलाफ मंगलवार सुबह मैदान में उतरकर प्रदर्शन किया। छात्र खंडवा रोड से कलेक्टर कार्यालय पैदल पहुंचे। स्कूल के वार्डन के खिलाफ छात्र आक्रोशित हैं। कल स्कूल के छात्रावास का एक छात्र विपिन स्कूल की तीसरी मंजिल से गिरकर घायल भी हुआ था। उसे प्राथमिक उपचार देने में स्कूल प्रबंधन ने लापरवाही की। कलेक्टर जनसुनवाई छोड़कर बच्चों की बात सुनने के लिए चौक पर पहुंचे, एडीएम और एसडीएम भी उन्हें नहीं मना पाए।
ज्ञानोदय आवासीय स्कूल के करीब 100 छात्र पैदल विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। गौरतलब है कि इस स्कूल में कक्षा 6 से 12 वी तक के छात्रों को पढ़ाया जाता है। छात्र स्कूल की भोजन व्यवस्था, पढ़ाई और शिक्षकों के व्यवहार से नाराज हैं। इस वजह से सभी छात्र आंदोलन कर रहे हैं। 11 वीं कक्षा के छात्र रोहित केलवा के मुताबिक वार्डन व स्कूल के अन्य मुद्दों की शिकायत हम कई बार प्राचार्य को कर चुके हैं, लेकिन वो भी कोई निराकरण नहीं कर रहे हैं। इस वजह से हम आंदोलन कर कलेक्टर से मिलने पहुंचे।
छात्रों द्वारा किए जा रहे आंदोलन की जानकारी मिलने पर कलेक्टर इलैया राजा ने इस संबंध में प्रशासन की टीम को छात्रों के पास भेजा। कलेक्टर इलैया राजा ने बताया कि पूर्व में भी वहां के कर्मचारी वेतन और अन्य मुद्दों को लेकर हमसे मिले थे, तब हमने उन्हें शासन की नीति के आधार पर वहां के वेतन के मुद्दे का निराकरण की बात कही थी। अब छात्रों द्वारा यह आंदोलन क्यों किया जा रहा है, इसकी जानकारी हमें है।