इंदौर के 275 से अधिक इनोवेटर्स ने ईवैन्जेलाइज ’23 रोड शो में हिस्सा लिया

इंदौर। 28 जुलाई, 2023: भारत के प्रमुख इनोवेशन-आधारित स्टार्टअप इनक्यूबेटर, आईक्रिएट (इंटरनेशनल सेंटर फॉर आंत्रप्रेन्योरशिप एंड टेक्नोलॉजी / iCreate) ने लक्ष्मी नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी (एलएनसीटी) और श्री गोविंदराम सेकसरिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (एसजीआईटीएस) के साथ साझेदारी में इंदौर में रोड शोज़ की मेजबानी की। 25 और 26 जुलाई को आयोजित इस दो दिवसीय रोड शो का मुख्य उद्देश्य भारत के सबसे महत्वपूर्ण ईवी इनोवेशन चैलेंज, ईवैन्जेलाइज ’23 के लिए होनहार ईवी स्टार्टअप्स और इनोवेटर्स की पहचान करना रहा। ईवी उद्योग में नवाचार को बढ़ावा देने और उसमें तेजी लाने के उद्देश्य से संस्थानों के 275 से अधिक इनोवेटर्स ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

एलएनसीटी में, एमएसएमई डीएफओ इंदौर के सहायक निदेशक, श्री गौरव गोयल ने उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस अवसर पर डॉ. एस.सी. आर्य, रजिस्ट्रार (एलएनसीटी विद्यापीठ विश्वविद्यालय), डीन (एलएनसीटी मेडिकल कॉलेज, इंदौर) तथा विभिन्न विभागों के प्रधान अध्यापक और एलएनसीटी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के सदस्य भी उपस्थित रहे। वहीं एसजीएसआईटी में, गेस्ट स्पीकर के रूप में श्री पीडब्लू दांडेकर, सह-संस्थापक और सीटीओ, विंग्स ईवी उपस्थित रहे। साथ ही, प्रोफेसर राकेश सक्सेना, निदेशक; और नीरज जैन, प्रोफेसर और हेड- कन्वेनर इंस्टीट्यूशनल इनोवेशन काउंसिल भी मौजृद रहे और उन्होंने आंत्रप्रेन्योरल स्किल्स को बढ़ावा देने के महत्व और भारत में आशाजनक ईवी इकोसिस्टम में इन स्किल्स की महत्वपूर्ण भूमिका पर अपने विचार व्यक्त किए।

विभिन्न संस्थानों के सहयोग से देश भर के विभिन्न शहरों में रोड शोज़ की योजना बनाई गई है, जिनका आयोजन जुलाई और अगस्त के महीनों में किया जाएगा। इससे प्रतिभागियों को विषय विशेषज्ञों के साथ जुड़ने और संभावित अवसरों का पता लगाने का मौका मिलेगा।

वर्तमान में ईवैन्जेलाइज ’23 अपने तीसरे वर्ष में है। यह एक अभूतपूर्व राष्ट्रीय चुनौती है, जिसे उभरते आंत्रप्रेन्योर्स की पहचान व समर्थन करके और क्षेत्र में नवाचारों को प्रखर रखते हुए, भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के विकास और इन्हें अपनाने में तेजी लाने के उद्देश्य से डिज़ाइन किया गया है। आईक्रिएट का लक्ष्य रोड शोज़ की इस श्रृंखला के माध्यम से, इंडस्ट्री लीडर्स, रिसर्चर्स, आंत्रप्रेन्योर्स और पॉलिसीमेकर्स को एक साथ लाना है, ताकि वे उक्त विषय पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा कर सकें और स्थायी गतिशीलता समाधानों के विकास को बढ़ावा देने के लिए लोगों को जागरूक कर सकें।

इनोवेशन चैलेंज में वे सभी व्यक्ति और संगठन हिस्सा ले सकते हैं, जो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में विशेष रुचि रखते हैं। इनमें स्टार्ट-अप्स, रिसर्चर्स, इंडस्ट्री प्रोफेशनल्स और सरकारी प्रतिनिधि शामिल हैं। प्रतिभागी https://www.evangelise.org.in/ के माध्यम से कार्यक्रमों के लिए खुद का पंजीकरण कर सकते हैं। ईवैन्जेलाइज ’23 के लिए आवेदन की लिंक 24 सितंबर, 2023 तक खुली है।