भाजपा की राष्ट्रीय टीम घोषित, कैलाश विजयवर्गीय चौथी बार महामंत्री

मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता को हटाया; सौदान सिंह और धुर्वे पद पर बरकरार

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने केंद्रीय पदाधिकारियों की नई टीम घोषित की है। टीम में मध्यप्रदेश से तीन नेताओं को उनके पद पर बरकरार रखा है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की नई टीम में कैलाश विजयवर्गीय राष्ट्रीय महामंत्री बने रहेंगे। इसी तरह सौदान सिंह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और ओमप्रकाश धुर्वे भी राष्ट्रीय सचिव के पद पर बरकरार रहेंगेः। सह कोषाध्यक्ष पद से मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता को हटाया गया है।

चौथी बार महामंत्री बनने वाले देश के पहले नेता बने विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय लगातार चौथी बार भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बने हैं। वे पार्टी के अकेले ऐसे नेता हैं। पहली बार अमित शाह के अध्यक्ष रहते समय उन्हें महामंत्री बनाया गया था। दो बार वे शाह के साथ महामंत्री रहे। अब जेपी नड्डा ने भी उन्हें अपने कार्यकाल में दोबारा महामंत्री बनाया है। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए विजयवर्गीय पर केंद्रीय नेतृत्व का भरोसा बना हुआ है।
सौदान सिंह और ओमप्रकाश धुर्वें को पिछले पदों पर बरकरार रखा गया है। मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता को जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है।
सौदान सिंह और ओमप्रकाश धुर्वें को पिछले पदों पर बरकरार रखा है।

पुअर परफॉरमेंस पर हटाए गए सुधीर गुप्ता

ओमप्रकाश धुर्वे मप्र में बड़ा आदिवासी चेहरा

मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री रहे ओम प्रकाश धुर्वे को भी जेपी नड्‌डा की टीम में बरकरार रखा गया है। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए धुर्वे को फिर रिपीट किया गया है।
भाजपा के संगठन में मजबूत पकड़ रखने वाले सौदान सिंह मप्र के साथ ही छत्तीसगढ़, राजस्थान में अच्छी पकड़ रखते हैं। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल के लोकसभा चुनाव को देखते हुए उन्हें फिर उपाध्यक्ष बनाया गया है।

बनाना तो कुछ और था पर अभी यह ठीक है

श्री विजयवर्गीय बोले कि मैंने जब घोषणा सुनी तो नड्‌ढाजी को फोन किया। उनसे पूछा कि आपने तो मुझे चौथी बार महामंत्री बना दिया। इस पर वे मुझसे बोले कि हां यार, बनाना तो कुछ और चाहता था, पर अभी यह ठीक है।