अश्लील वीडियो बनाकर अवैध वसूली : इंदौर में शिवपुरी के सेक्सटार्शन गैंग का सदस्य गिरफ्तार

 

इंदौर। शिवपुरी की सेक्सटार्शन गैंग इंदौर में रकम वसूलने का काम कर रही है। इस गैंग ने अवैध वसूली के रुपये एमपी आनलाइन के खातों में जमा करवाए हैं। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपी चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गए।
भंवरकुआं पुलिस ने विशाल लोधी (शिवपुरी) जो छात्र बन क्षेत्र में रुका हुआ था, पुलिस ने उसे पकड़ लिया है। पूछताछ में पता चला आरोपी सेक्सटार्शन गैंग का सदस्य है। इस गिरोह के कुछ सदस्य लोगों के अश्लील वीडियो बनाते हैं। विशाल और उसका साथी पंजाब लोधी वसूली जाने वाली राशि एमपी आनलाइन के खातों में जमा करवा लेते हैं। शुक्रवार को पुलिस ने विशाल के गांव करैरा में छापा मारा, तो पता चला कि इस गांव के सैंकड़ों युवा इसी धंधे में लिप्त हैं। कईं राज्यों की पुलिस इस गांव के युवाओं की तलाश कर रही है।

खाते फ्रीज करने पर पकड़ी गई चालबाजी

विशाल और पंजाब इंद्रपुरी व विष्णुपुरी क्षेत्र में सक्रिय थे। दोनों छात्र बनकर रुके हुए थे। गिरोह के अन्य सदस्यों के इशारे पर यहां काम करते थे। आरोपियों ने एमपी आनलाइन पर उठक- बैठक की और कर्मचारी व संचालकों से दोस्ती कर ली। संचालकों से कहा कि परिजन उन्हें ई-वालेट के माध्यम से रुपये जमा करवाना चाहते हैं। उनके पास ई-वालेट नहीं है।
संचालक उनकी बातों में आ गए और स्वयं के पेटीएम व फोन-पे पर रुपये जमा करवा लिए। आरोपी तत्काल कैश लेकर रवाना हो गए। कुछ दिनों बाद गुजरात और चेन्नई पुलिस ने खाते फ्रीज किए तो पता चला उनके साथ धोखा हुआ है। फरियादी मनीष गुलानी हरीश गुलानी बीके सिंधी कालोनी और सुनील पुत्र धन्नालाल एफआइआर दर्ज करवा चुके है।