इंदौर में ईडी की कार्रवाई, हाउसिंग सोसायटी घोटाले में अटैच की 500 करोड़ की संपत्ति

 इंदौर।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इंदौर ने जमीन घोटालों में शामिल अभियुक्तों की संपत्ति अटैच कर दी है। संपत्ति का खरीदी मूल्य 22 करोड़ रुपये हैं, जबकि मौजूदा बाजार मूल्य करीब 500 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट में अटैचमेंट की यह कार्रवाई की गई है। शुक्रवार को अटैचमेंट आदेश जारी कर दिया। मई में हुए छापों के बाद जांच आगे बढ़ाते हुए ताजा आदेश जारी किया गया है।
मई में ईडी ने प्रतीक संघवी, सुरेंद्र संघवी और दीपक जैन उर्फ दीपक मद्दा के ठिकानों पर छापे मारे थे। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से शुक्रवार शाम अटैचमेंट की कार्रवाई को लेकर ट्वीट भी किया गया। ईडी की जांच के घेरे में आए अभियुक्तों से जुड़ी अहिल्या गृह निर्माण सोसायटी व अन्य संस्थाओं की जमीन घोटाला कर अवैध रूप से बेच कर कालाधन जुटाने को कार्रवाई का आधार बनाया गया है। ईडी ने अभी अटैच की गई जमीन की सूची सार्वजनिक नहीं की है।
अब नहीं बेची जा सकेगी ये जमीन : सूत्रों के अनुसार खजराना, बिचौली मदार्ना, मोरोद क्षेत्र की जमीन अटैच की गई है। ये जमीन संघवी की कंपनी समता डेवकान या दीपक जैन की मालिकी या उनकी फर्मों के नाम से पंजीकृत है। जिला पंजीयक से जानकारी जुटाकर जमीन को चिह्नित किया गया।अटैचमेंट व सभी जमीन की जानकारी जिला पंजीयक और प्रशासन को दी गई है। इन जमीन का विक्रय अब नहीं हो सकेगा।