इंदौर विकास प्राधिकरण बनाएगा 11 फ्लाईओवर

इंदौर ।  स्वच्छता में सिरमौर इंदौर में बढ़ती जनसंख्या और यातायात के दबाव को देखते हुए नए फ्लाईओवर बनाने की कवायद जारी है। आने वाले वर्षों में बायपास, रिंग रोड सहित शहर के प्रमुख चौराहों पर 24 फ्लाईओवर और रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) बनाने की तैयारी है। इसमें 20 फ्लाईओवर और चार आरओबी शामिल हैं। सात स्थानों पर काम शुरू हो चुका है। अन्य स्थानों पर भी जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। शहर में पांच फ्लाईओवर और 11 आरओबी पहले ही बनाए जा चुके हैं।
इंदौर के यातायात को सुगम और सिग्नल रहित बनाने की कयावद की जा रही है। आने वाले वर्षों में शहर के सभी रेलवे समपार पर आरओबी बनेंगे ताकि ट्रेनों के आवागमन के कारण वहां अन्य वाहनों को रुकने की आवश्यकता नहीं पड़े। शहर के चार प्रमुख चौराहों पर फ्लाईओवर का निर्माण शुरू हो चुका है।
बायपास पर भी दो फ्लाईओवर का कार्य जारी है। अन्य चौराहों पर भी जल्द ही कार्य शुरू होगा। लवकुश चौराहे पर 146 करोड़ रुपये में बनने वाले डबल डेकर फ्लाईओवर के टेंडर भी हो चुके हैं। जल्द ही इसका कार्य भी शुरू हो जाएगा।
दो एलिवेटेड कारिडोर का सर्वे
इंदौर विकास प्राधिकरण ने शहर के यातायात को सुगम बनाने के लिए एलिवेटेड कारिडोर बनाने की योजना तैयार की है। एजेंसी तय कर सर्वे कराया जा रहा है। कृषि कालेज से बायपास तक एलिवेटेड कारिडोर बनेगा। यह रिंग रोड पर फ्लाईओवर के ऊपर से गुजरेगा। इसके अलावा बापट चौराहे से रेडीसन चौराहे तक भी एलिवेटेड कारिडोर के लिए सर्वे किया जा रहा है।