इंदौर से रायपुर या रीवा चल सकती है वंदेभारत, दोनों रूट पर डेली ट्रेन नहीं

किराया और टाइमिंग पर फैसला होगा जल्द

इंदौर। महंगे टिकट के कारण कम यात्रियों के संकट से जूझ रही इंदौर-भोपाल वंदेभारत ट्रेन में कुछ बदलाव की तैयारी हो गई है। इसका रूट बढ़ाया और किराया घटाया जा सकता है। प्रस्ताव दिया है कि इसे इंदौर से रीवा या इंदौर से रायपुर तक चलाया जा सकता है। अभी रायपुर के लिए सप्ताह में सिर्फ एक डायरेक्ट ट्रेन है ,जबकि रीवा के लिए सप्ताह में तीन दिन ही ट्रेन इंदौर से चलती है। इंदौर-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस का रूट संभवत: एक सप्ताह में बदला जा सकता है।
इंदौर सांसद शंकर लालवानी के अनुसार ट्रेन के एक्सटेंशन के लिए रेल मंत्री और मुख्यालय को प्रस्ताव बनाकर भेजा है। यह ट्रेन वर्तमान में 50 फीसदी से कम ऑक्युपेंसी के साथ चल रही हैं। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन के एक्सटेंशन के बाद करीब दो महीने तक रेलवे बोर्ड ट्रेन में यात्री संख्या और घाटे का आकलन करेगा। उसके बाद भी ट्रेन घाटे में चली, तो किराए में कमी लाएगा।

रेल मंत्री से मुलाकात, ट्रेन चलती रहे, यही लक्ष्य

सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की है। उनसे हमने यह मांग की है कि इस ट्रेन को उन रूट पर चलाना चाहिए जहां पर अभी इंदौर से चलने वाली ट्रेनों में वेटिंग या डिमांड ज्यादा है। इंदौर-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस को इंदौर-नागपुर-रायपुर और इंदौर-रीवा चलाने के लिए हमने प्रस्ताव दिया है। रेल मंत्रालय इस पर समीक्षा कर रहा है। वहीं रेल मंत्री ने भी हमसे कहा है कि शीघ्र ही हम इस पर निर्णय लेंगे। वहीं ट्रेन के समय को लेकर भी हमने बात रखी है, जिसमें मंत्रालय डिमांड के हिसाब से बदलाव करेगा।