नवागत एसपी राहुल कुमार लोढा के निर्देशन में रतलाम पुलिस को मिली बड़ी सफलता…

पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के पांच सदस्यों को डकैती की योजना बनाते हथियारों के साथ किया गिरफ्तार

रतलाम ।  नवागत एसपी राहुल कुमार लोढा के निर्देशन में रतलाम पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के पांच सदस्यों को डकैती की योजना बनाते हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। पिछले दो माह में ही गिरोह द्वारा रतलाम और अन्य जिलों में लूट और चोरी की 10 के लगभग वारदातों को अंजाम देने का खुलासा हुआ है।
शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर प्रेस वार्ता कर नवागत एसपी राहुल कुमार लोढा ने पूरे मामले की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि 3 अगस्त को जावरा औद्योगिक क्षेत्र पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम सादा खेड़ी से नागदा जाने वाले कच्चे रास्ते पर 8 लैंड अंडर ब्रिज के नीचे कुछ लोग हथियार के साथ बैठे हैं और किसी पेट्रोल पंप डकैती डालने की योजना बना रहे हैं। पुलिस ने सूचना पर मौके पर दबिश दी और अशोक पिता लालचंद 40 वर्ष निवासी नलखेड़ा, संतोष पिता गोपाल 22 वर्ष निवासी नलखेड़ा, हरलाल पिता श्यामा 55 वर्ष निवासी नलखेड़ा, बंटी पिता मोहनलाल 33 वर्ष निवासी नलखेड़ा और दिलखुश पिता शंकरलाल 23 साल निवासी गरोठ जिला मंदसौर को गिरफ्तार किया।
कई वारदातों का हुआ खुलासा
एसपी राहुल कुमार लोढा ने एएसपी राकेश खाखा के मार्गदर्शन में जावरा के प्रभारी सीएसपी रविंद्र बिलवाल और जावरा पुलिस को आरोपियों से पूछताछ के लिए निर्देशित किया। पूछताछ में आरोपियों ने थाना औद्योगिक क्षेत्र जावरा में 24 जुलाई को अरिहंत कॉलोनी जावरा के सूने मकान से लाखों रुपए के आभूषण नगदी रुपए चुराना कबूल किया। इसके अलावा ग्राम रेवास से भी एक घर में चोरी की वारदात करना स्वीकार की। पुलिस ने आरोपियों से दोनों स्थानों से चुराई गई लाखों रुपए मूल्य की सोने चांदी के आभूषण सहित नगद राशि भी बरामद की है।
अन्य जिलों में भी लूट और चोरी की वारदातें कबूली
एसपी राहुल कुमार लोढा ने बताया कि मुख्य आरोपी अशोक पिता लालचंद ने अपने साथियों के साथ बदनावर, राजस्थान के प्रतापगढ़, मंदसौर, राजगढ़, ओकारेश्वर के अलग -अलग थाना क्षेत्रों में चोरी और लूट की लगभग 8 वारदात और कबुली है। रतलाम पुलिस द्वारा इन सभी थानों को उनके यहां हुई चोरियों के संबंध में जानकारी दी गई है। एसपी श्री लोढा ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों से और वारदातों का खुलासा होने की भी संभावना है। डकैती की योजना बनाते गिरफ्तार आरोपियों से जिंदा कारतूस सहित रिवाल्वर, एक लोहे का सरिया, पेचकस, चाकू, प्लेयर और रस्सी भी बरामद की गई है।
इनकी रही सराहनीय भूमिका
मामले के खुलासे और आरोपियों की गिरफ्तारी में निरीक्षक प्रकाश गडरिया, शिवगढ़ थाना प्रभारी अमित शर्मा, एसआई दिनेश राठौड़, प्रियंका चौहान, बीएस राठौर, राजेश मालवीय, एएसआई प्रदीप तोमर, प्रधान आरक्षक राजेश पानोला, साइबरसेल प्रभारी मनमोहन शर्मा, लक्ष्मीनारायण सूर्यवंशी, हिम्मत सिंह गौड़, विपुल भावसार, मयंक व्यास, राहुल पाटीदार, राहुल जाट की विशेष भूमिका रही।
मुख्य सरगना पर 16 से अधिक अपराध पंजीबद्ध
एसपी राहुल कुमार लोढा ने बताया कि गिरोह के मुख्य सरगना अशोक पिता लालचंद के खिलाफ अलग-अलग थानों में 16 के लगभग अपराध पंजीबद्ध है। राजस्थान में भी उसके इलाका अपराध पंजीबद्ध है। आगर मालवा में उसका ३ मंजिला मकान भी है। पुलिस आरोपियों के अआपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी निकाल रही है।