ओंकारेश्वर-ममलेश्वर ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए जाएंगे अग्रवाल समाज के 1500 लोग

इंदौर ।  अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति द्वारा इंदौर में रहने वाले अग्रवाल समाज के लोगों के लिए धार्मिक यात्रा आयोजित की जा रही है। यात्रा 6 अगस्त को सुबह सात बजे इंदौर के अलग-अलग स्थानों से रवाना होगी। समाज के 1500 लोगों को 25 बसों के माध्यम से ओंकारेश्वर, ममलेश्वर ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए ले जाया जाएगा।
समाज के लोगों के लिए मालवा मिल चौराहा, अग्रसेन प्रतिमा, गिरधर महल, अग्रसेन चौक, दशहरा मैदान, एरोड्रम रोड, हंसदास मठ पर बसों की व्यवस्था की गई है। कुछ लोग अपने निजी वाहनों से भी जाएंगे। समिति के अध्यक्ष राजेश बंसल, महामंत्री पवन सिंघल, उत्सव प्रमुख समन्वयक संजय बांकड़ा, किशोर गोयल के नेतृत्व में यात्रा होगी।
551 फीट लंबी चुनरी करेंगे अर्पित
समिति सदस्य पूजन के बाद चुनरी यात्रा निकालकर मां नर्मदा को 551 फीट लंबी चुनरी अर्पित की करेंगे। आयोजन को लेकर अलग-अलग समितियों का गठन किया गया है। साथ ही समिति के लोगों को अलग-अलग जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।51 हजार पार्थिव शिवलिंग बनाएंगे
बारिश के दिनों में यात्रियों को कोई समस्या न हो, इसलिए समिति द्वारा ओंकारेश्वर में 20 हजार स्क्वेयर फीट का वाटरप्रूफ डोम तैयार करवाया गया है। इसमें सभी श्रद्धालुओं द्वारा 51000 पार्थिव शिवलिंग बनाएंगे। इन शिवलिंग का आचार्य के सान्निध्य में रुद्राभिषेक और मंत्र द्वारा पूजन-अर्चन किया जाएगा। इसके बाद सभी पार्थिव शिवलिंग नदी में प्रवाहित किए जाएंगे। इस दौरान समाज और घर-परिवार के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की जाएगी।