इंदौर के इंजीनियर सेक्सटॉर्शन का शिकार, युवती ने कपड़े उतार वीडियो बनाया

फिर क्राइम ब्रांच का अफसर बनकर धमकाया, रुपये झटक लिए

सावधान! इंदौर में हुई सेक्सटॉर्शन की यह वारदात कभी भी किसी भी शहर के किसी भी नागरिक के साथ हो सकती है…इसलिए जब भी कोई फ्रेंड रिक्वेस्ट या वीडियो कॉल आए तो बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है…
यदि ऐसी किसी घटना का शिकार हो ही गए हैं तो सेक्सटार्शन गिरोह को रुपए देने की बजाय सीधा पुलिस से संपर्क करें

इंदौर। एक इंजीनियर सेक्स्टॉर्शन का शिकार हो गया। इंजीनियर को फेसबुक पर अनजान युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करना भारी पड़ा। उसने पहले वीडियो बनाया, फिर अज्ञात आरोपी ने क्राइम ब्रांच का अफसर बन कर इंजीनियर को धमकाया। अपने अकाउंट में 33 हजार रुपए डिपॉजिट करवा लिए। बाद में और रुपए की मांग की। पीड़ित ने पुलिस कमिश्नर और डीसीपी से शिकायत की।

फेसबुक पर भेजी फ्रेंड रिक्वेस्ट, वीडियो कॉल पर उतारे कपड़े

हाईकोर्ट एडवोकेट कृष्ण कुमार कुन्हारे के मुताबिक मामला संचार नगर में रहने वाले आईटी इंजीनियर का है। इंजीनियर को 3-4 अगस्त को फेसबुक पर सुमन अग्रवाल नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। इसे उसने एक्सेप्ट कर लिया। युवती ने फेसबुक मैसेंजर से पीड़ित का वॉट्सऐप नंबर ले लिया और दोनों के बीच चैटिंग होने लगी।
चैटिंग के दौरान युवती ने रात में वीडियो कॉल किया और बाथरुम के अंदर अपने पूरे कपड़े उतार दिए। युवती ने इंजीनियर से भी कपड़े उतारने और चेहरा दिखाने के लिए कहा। जब इंजीनियर ने अपना चेहरा नहीं दिखाया तो 5 सेकेंड में कॉल डिस्कनेक्ट हो गया।
क्राइम ब्रांच के नकली अफसर राकेश अस्थाना ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने से रोकने के लिए इंजीनियर को राहुल शर्मा नाम के यू-ट्यूबर से बात करने के लिए कहा।

क्राइम ब्रांच का अफसर बन किया कॉल और धमकाया

युवती द्वारा अश्लील वीडियो बनाने के अगले दिन पीड़ित के पास एक कॉल आया। उसने खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताया। सोमवार शाम कमिश्नर मकरंद देउस्कर को की गई शिकायत में पीड़ित ने बताया कि कॉल करने वाले ने खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताते हुए अपना नाम राकेश अस्थाना बताया।
आरोपी ने मुझसे कहा कि आपके खिलाफ शिकायत आई है कि आप लड़कियों से अश्लील बातें करते हो। गांजा-स्मैक का काम करते हो। बातचीत में इंकार करने पर अस्थाना ने यू-ट्यूबर राहुल शर्मा का नंबर दिया। उसने बताया कि वह तुम्हारा अश्लील वीडियो यूट्यूब पर अपलोड करने वाला है। बात कर लो।
इंजीनियर ने जब उस नंबर पर बात की तो राहुल ने वीडियो 90 प्रतिशत डाउनलोड होने की बात कही। इसके साथ ही वीडियो अपलोड रोकने के लिए फोन पे का नंबर भेजा। जिस पर 33 हजार से ज्यादा की अमाउंट डिपॉजिट करवा लिया।

दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म की धमकी देकर फिर मांगे रुपए

इंजीनियर ने बताया कि राहुल से बात करने के कुछ देर बाद फिर से राकेश अस्थाना का कॉल आया। उसने बताया कि यू-ट्यूब से तो वीडियो हट गया है। अभी इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्वीटर से वीडियो नहीं हटा है। राहुल से फिर से बात कर लो। इंजीनियर ने राहुल को कॉल किया तो उसने फिर से रुपए मांगे। इस दौरान इंजीनियर युवक को लगा कि उसके साथ सेक्सटॉर्शन जैसी वारदात हुई है। इसके बाद उसने वकील से संपर्क किया। मामले में कमिश्नर और डीसीपी को मोबाइल नंबर और स्क्रीन शॉट देकर सोमवार को शिकायत की है। जांच की जा रही है।