सड़क पर घूमने वाले आवारा पशुओं को रेडियम बेल्ट लगाया

ब्यावरा ।   आवारा पशुओं के रास्ते एवं सड़कों पर आने-जाने की समस्या को देखते हुए पशुओं के गले में रेडियम बेल्ट लगाया ताकि पशुओं की जान के साथ इंसान की जान को भी बचाया जा सके। राजगढ़ जिले के नगरीय क्षेत्रों में इधर-उधर घूम रहे आवारा मवेशियों व राजमार्ग पर दुर्घटना को रोकने हेतु सड़क पर घूमने वाले आवारा पशुओं को रेडियम बेल्ट लगाया। पुलिस व गौसेवकों ने सड़क पर घूमने वाले मवेशियों के गले में रेडियम टैग लगाया ताकि उनकी दूर से पहचान हो सके।
इसी सिलसिले में शहर में विगत दिनों से सड़कों के किनारे आवारा पशुओं के जमा होने से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। जिसके निवारण हेतु पुलिस की मदद से गोसेवकों ने करीब 100 से अधिक पशुओं को टैगिंग एवं रेडियम बेल्ट पहनाया। देर शाम फिर टैगिंग और बेल्ट लगाया जाने की तस्वीर भी समाने आई। जिससे वाहन चालक पशुओं के लिए खतरा न बन सके और सड़क किनारे बैठे पशुओं को सुरक्षित किया जा सके।
इस मौके पर गौ सेवा सदस्य विशाल प्रजापति, शैलेश जाधव, अमित प्रजापति, संजू पिपोटिया व दीपक सोंधिया ने आवारा और पशुओं के गले में रेडियम बेल्ट लगाकर लोगों से आग्रह किया कि किसानों की फसल को नुकसान न पहुंचे इसे ध्यान में रखते हुए पशु पालक अपने पशुओं को घर में ही बांधकर रखें एवं उचित देखभाल करें।इस दौरान थाना कोतवाली के एएसआई मोहन सिंह व स्टॉफ ने मौजूद रहकर पशुओ को रेडियम लगाया।