गुरुकृपा और बाबा कॉलोनी की समस्या को लेकर नपा से सीएम हेल्पलाइन तक की शिकायत, नहीं हुई सुनवाई

ब्यावरा। राजगढ़ जिले के ब्यावरा शहर में सुठालिया रोड स्थित बायपास तिराहे के समीप वार्ड क्रमांक 17 में गुरुकृपा और बाबा कॉलोनी के रहवासियों ने नगरपालिका से लेकर सीएम हेल्पलाइन तक कई बार कॉलोनी की समस्या को लेकर शिकायत की मगर स्थिति आज भी जस की तस बनी हुई है। उक्त कॉलोनी में पक्की सड़क एवं नाली निर्माण कार्य की अभाव में बारिश का पानी रहवासियों के घरों एवं खाली पड़े प्लाटों में जमा हो रहा जिसके कारण क्षेत्र मे मच्छर कीड़े मकोड़े आदि पनप रहे, कॉलोनी में नालियों का गंदा पानी जमा होने से मलेरिया डेंगू जैसी जानलेवा बीमारिया फेल रही है
कॉलोनी के रहवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है उक्त कॉलोनी से लगे सरकारी नाले में पानी निकालने हेतु नाली निर्माण किया था परंतु नाले के पास अतिक्रमणकरियों द्वारा नाले पर अतिक्रमण कर रखा एवं नाली निर्माणकर्ता मजदूरों से अभद्र व्यवहार करते हुए निर्माण कार्य रोक कर भगा दिया जाता है और नाली का निर्माण नहीं करने दिया जा रहा और ना ही नाली को नाले से मिलाने दिया जा रहा, नाली के गंदे पानी की निकासी नही होने के कारण बीमारियों का खतरा बना हुआ है। उक्त कॉलोनी के रहवासियों ने नगर पालिका परिषद, एसडीएम कार्यालय, जनसुनवाई और सीएम हेल्पलाइन पर कई बार शिकायतें की गई लेकिन उक्त समस्या का आज तक कोई स्थाई हल नहीं निकल पाया।
गुरुकृपा कॉलोनी की नाली का पानी पूर्व से सरकारी नाले में निकलता आ रहा है, मौका मुआयना करने पहुंचे हल्का पटवारी और नगर पालिका कर्मचारी भी अपने कर्तव्य की इतिश्री कर वापस आ जाते हैं। उक्त कॉलोनी के रहवासियों ने अतिक्रमणकारी दीपक यादव के समस्त दस्तावेजों की निष्पक्ष जांच कराने तथा शासकीय भूमि से पानी की निकासी नाले तक कराए जाने की मांग की। कॉलोनी वासियों ने बताया कि उन्होंने नाली का पानी निकालने हेतु स्वयं के व्यय पर पाइप भी लेकर आ गए मगर अतिक्रमणकारी द्वारा सड़क पाइप बिछाने नहीं दे रहा जिसके कारण कॉलोनी में पानी भरा हुआ है।अब देखना यह है कि कॉलोनी वासियों की उक्त समस्या कब तक हल होगी, यह तो हाथ जोड़कर वोट मांगने वाले सफेदपोश नेताओं पर निर्भर है।