खरगोन नई दिशा सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

खरगोन ।  नई दिशा संस्था के अध्यक्ष अंशुल चौबे, बलराम सावले, गोविन्द पाण्डे, प्रतिक गंगारेकर, शुभम पीपलदे दिलीप चौबे ने क्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देने व बच्चो में प्रतियोगिता परीक्षाओ को निडर करने के लिए क्षेत्र की संस्था “नई दिशा” ने यह नई पहल चालू की जिसके द्वारा महेश्वर ब्लॉक में चार सेंटर बनाये गए । चारो सेंटरो पर अलग अलग दिन प्रतियोगिता परीक्षाये की जा रही है रविवार को तीसरे सेंटर श्री उमिया माता शिक्षण संस्थान करोंदिया में सम्पन्न हुई । धरगांव के आसपास के ग्रामीण बच्चे अपने पलको व अभिभावकों के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुचे प्रतियोगिता परीक्षा में 300 बच्चो ने हिस्सा लिया। परीक्षा निर्धारित समय 10.30 बजे प्रारम्भ होकर 12.30 को सम्पन्न हुई।
परीक्षा दो वर्गों में विभाजित थी, जूनियर वर्ग में छटी से आठवीं तक व सीनियर वर्ग में 9वीं से 12वीं तक छात्र -छात्राएं सम्मिलित हुई, एग्जाम समाप्ति के उपरांत बच्चों, पालकगण, और समस्त स्टॉफ के लिए स्वल्पहार दिया है स्वल्पहार नई दिशा संस्था के अध्यक्ष अंशुल चौबे द्वारा कराया गया था, उसके उपरांत बलराम सावले, पी. सी गुप्ता सर और अंशुल चौबे संजय पाटीदार ने उद्बोधन देते हुए बताया की इस एग्जाम देने से अनेकों लाभ होने है ,
इस प्रकार की एग्जाम देने उनका नॉलेज बढ़ेगा, जो उनके आने वाले समय में लाभदायक सिद्ध होगा, कॉम्पिडिसन एग्जाम में भी जनरल नॉलेज के कही ना कही प्रश्न पूछे जाते है, ऐसी एग्जाम देने से बच्चों का उत्साह बढ़ता और साथ ही नॉलेज बढ़ता है, जो विधार्थियो के अतिमहत्वपूर्ण होता इसलिए इस प्रकार की जो भी शिक्षा से सम्बंधित एग्जाम होती है उनमें बच्चों को भाग लेने चाहिए, सावले ने आगे यह भी कहाँ की शिक्षा कभी भी व्यर्थ नहीं जाती, जीवन में कही ना कही उपयोग में आती ही है, इसलिए शिक्षा और नॉलेज विद्याथीर्यों के बहुत महत्वपूर्ण है साथ ही गुप्ता सर और सावले जी ने अभिभावको और स्कूल प्रिंसिपल और समस्त स्टाफ का आभार व्यक्त किया की उन्होंने अपना बहुमूल्य समय दिया, और अपना अपना योगदान दिया, उसके लिए हमेशा उनके आभारी रहेंगे, इसी दौरान संस्था नई दिशा संस्था अध्यक्ष अंशुल चौबे, बलराम सावले, गोविंद पाण्डे, सागर अकेडमी डायरेक्टर पी.सी गुप्ता सर, पी. एल. वर्मा सेवा निवृत्त, दिनेश गंगारेकर, प्रतिक गंगारेकर, शुभम पीपलदे, दीपक खेड़े, महेश, श्री उमिया माता शिक्षण संस्था करोदिया के प्रिंसिपल शैलेन्द्र सिंह चौहान, बबलू वर्मा, रुपेश शर्मा , नरेंद्र कडोले, अरविन्द पाटीदार समस्त स्टाप उपस्थित रहे।