मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्य जारी, प्रशासन को मिले 96,756 आवेदन

इंदौर ।  जिले में फोटोयुक्त मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के 2 अगस्त से शुरू हुए विशेष अभियान के अंतर्गत अभी तक 96 हजार 756 आवेदन पत्र जिला प्रशासन के पास पहुंचे है। इनमें मतदाताओं के नाम जुड़वाने और संशोधन के आवेदन है।
इस कार्य की समीक्षा के लिए शनिवार को कलेक्टर की अध्यक्षता में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में अपर कलेक्टर तथा उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र कुमार रघुवंशी मौजूद थे। बैठक में बताया गया कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण के तहत सूची में नए नाम जुड़वाने के लिये 52 हजार 585, सूची से नाम हटाने के लिये 7 हजार 471 और संशोधन के लिये 36 हजार 700 आवेदन मिलें हैं।
कलेक्टर ने निर्देशित किया कि मतदाता सूची में अधिक से अधिक नाम जोड़े जाए और उनके कार्ड बनोन की कार्रवाई भी तुरंत शुरू की जाए। मतदाता कार्ड का समय-सीमा में उसका वितरण भी किया जाए।बीएलओ के जरिए भिजवाए पहचान पत्र
मतदाताओं को पोस्ट आफिस के माध्यम से मतदाता परिचय पत्र भेजे जाने की सुविधा है। अभी तक पोस्ट आफिस के माध्यम से अवितरित 4 हजार 601 मतदाता पहचान पत्र बीएलओ के माध्यम से मतदाताओं को घर-घर पहुंचाये गए हैं। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि बीएलओ के माध्यम से बांटे जा रहे कार्ड की रैंडम जांच भी करवाई जाए। गौरतलब है कि मतदाता सूची में के संबंध में दावे-आपत्ति प्राप्त करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। प्राप्त दावे आपत्तियों का निराकरण 22 सितंबर तक किया जाएगा।