सारंगपुर पुराने हाइवे सड़क के बदलेंगे हालात: सवा करोड़ की लागत से बन रहा सीमेंट कांक्रीट रोड एक किमी के दायरे में गुणवत्तायुक्त बन रहा मार्ग- अधिकारी

सारंगपुर । नगर में सालों से बनने के बाद जर्जर होते पुराने हाइवे रोड का स्थाई निराकरण हो गया है। शासन से सड़क निर्माण स्वीकृति पर अपनी सहमति मिलते है पीडब्ल्यूडी ने करीब सवा करोड़ रूपए की लागत का सीमेंट कांक्रीट सड़क का निर्माण शुरू हो गया है।
सवा करोड़ में बनेगा सीसी रोड
शासन से स्वीकृति के बाद बीते एक सप्ताह से पीडब्ल्यूडी के द्वारा पुराने एबी रोड से सीसी सड़क का गुणवत्तापूर्वक कार्य शुरू किया है। यह रोड 1 करोड 25 लाख की लागत से सीसी रोड बनेगा। करीब 1 किलो मीटर लंबा और करीब 7 फीट चौडा सीसी रोड होगा। इस एक किमी रोड के दौरान उन स्थानों पर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है जहां पर डामरीकृत सड़क पर गड्डे वर्षा के पानी से होते है। इसके तहत पुराने बस स्टैंड से नपा कार्यालय तक और थाने के सामने से नया बस स्टैंड, भल्ला कालोनी, आकोडिया नाके तक सड़क का निर्माण होगा। उक्त सड़क निर्माण से एबी रोड पर लोगो को भी आवागमन में सुविधा होगी।
पुरानी सड़क पर नई सीसी सड़क नहीं बनने से सबसे ज्यादा परेशानी का सामना वर्षा में करना पडता था। वर्षा का पानी नगर की सड़क में भर जाता था। सीसी सड़क बनने से वर्षा का पानी नालों में चला जाएगा और नगर वासियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
पहले 500 मीटर बनी थी सीसी सड़क
उल्लेखनीय है कि लगभग दो वर्ष पूर्व पीडब्ल्यूडी के द्वारा बिलोदा बायपास से गोपालपुरा बायपास तक 7.2 किमी डामरीकृत सड़क का नवीनीकरण कराया गया था। इसमें पीडब्ल्यूडी ने थाने के सामने से लेकर नपा कार्यालय तक 500 मीटर के हिस्से में सीसी सड़क बनाई थी। लंबे समय से पुराने बस स्टैंड पर सीसी सड़क निर्माण मुद्दा उठाया गया था। अब पीडब्ल्यूडी ने प्रक्रिया में अटके सीसी सड़क निराकरण किया है। नगर हित में यह सीसी सड़क जल्द बनकर तैयार होगी।
बना रहे नई कंक्रीट सड़क
तकरीबन 2 साल पहले बनी डामरीकृत सड़क को खोद कर नई कंक्रीट सड़क का निर्माण पीडब्ल्यूडी के द्वारा कराया जा रहा है। पुरानी सीसी रोड़ डामरीकृत होने के कारण इसमें गड्डे होते थे इस पर नई कंक्रीट सड़क बनने से गड्डो की समस्या से स्थाई निजात मिलेगी।
लग रहा जाम
पीडब्ल्यूडी के द्वारा टूलेन मार्ग की एक तरफ की साइड पर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है और बेरिकेटिंग करके दूसरी तरफ से एक साइड से आवागमन जारी है। एक पट्टी बंद होने से प्रतिदिन जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। लेकिन लोगों का कहना है कि स्थाई समाधान सीसी सड़क निर्माण से होगा इसलिए हम कुछ दिन परेशानी उठा लेंगे। लेकिन सड़क अच्छी बननी चाहिये।