कार ओवरटेक करने की बात पर दूल्हे की हत्या करने वाले मुख्य आरोपित का मकान तोड़ा

इंदौर ।   इंदौर में आपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए अब अपराधियों के मकान तोड़ने की कार्रवाई गुंडा अभियान के तहत की जा रही है। इसी के तहत सोमवार सुबह से पुलिस प्रशासन और नगर निगम का अमला मैदान में उतरा और दो आरोपितों के मकानों को जमींदोज किया।
अधिकारियों के मुताबिक, तिलक नगर थाना क्षेत्र में आरोपित सद्दाम पुत्र शहीद खान का पीपल्याहाना स्थित तीन मंजिला मकान पर बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। आरोपित ने पिछले दिनों कना़ड़िया थाना क्षेत्र में कार ओवरटेक करने की बात पर साथियों के साथ मिलकर शादी के बाद भोपाल से लौट रहे महू के परिवार पर चाकू से हमला कर दिया था। इसमें दूल्हे की मौत हो गई थी। घटना के मुख्य आरोपित सद्दाम के खिलाफ कई थानों में प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस बल की मौजूदगी में नगर निगम ने बदमाश के मकान को जमींदोज किया।
नंबर में असमंजस के कारण नहीं टूट पाया एक आरोपित का मकान : वहीं घटना में शामिल आरोपित शोएब के कनाड़िया बायपास स्थित मकान को तोड़ने की कार्रवाई भी नगर निगम की टीम करने वाली थी, लेकिन मकान नंबर में असमंजस के कारण वहां कार्रवाई नहीं हो पाई। निगम टीम मकान की जांच के बाद यहां कार्रवाई करेगी। निगम अधिकारी अश्विनी जनवदे के मुताबिक, पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर चार टीमें मकान तोड़ने की कार्रवाई के लिए मैदान में उतरी थी। इसमें करीब 75 अधिकारी-कर्मचारी शामिल रहे। कई जगह पर जेसीबी नहीं पहुंच पा रही थी। वहां हथौड़े से मकानों को तोड़ा गया। इस दौरान लता अग्रवाल, गजल खन्ना, बबलू कल्याणे आदि मौजूद थे।
बच्ची से दुष्कर्म करने वाले का मकान भी ढहाया
उधर, आठ वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपित यूसुफ पुत्र मुबारिक पटेल के खजराना थाना क्षेत्र के जल्ला कालोनी स्थित एक मंजिला मकान पर निगम के हथौड़े चले। आरोपित यूसुफ ने सिंगापुर टाउनशिप ग्रीन व्यू कालोनी के निमार्णाधीन मकान में काम करने वाले मजदूर की बेटी के साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद रहवासी लगातार आरोपित यूसुफ पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन से गुहार लगा रहा थे।