जनसुनवाई की गई

उज्जैन । प्रति मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में आज विक्रमादित्य प्रशासनिक संकुल के द्वितीय तल पर 11 बजे से की गई। जनसुनवाई जिला पंचायत सीईओ अजयदेव शर्मा, अपर कलेक्टर  मृणाल मीना,  महेन्द्र सिंह कवचे एवं अन्य अधिकारियों द्वारा की गई। प्राप्त आवेदनों को सम्बन्धित अधिकारियों को समय-सीमा में निराकरण के लिये भेजा गया है।

जनसुनवाई में ग्राम बटलावदी खाचरौद के रामेश्वर शंभुलाल ने शिकायत की कि उनके गांव की गोचर भूमि जो कि शासकीय थी, कतिपय व्यक्तियों द्वारा निजी कर दी गई। इसकी जांच की जाये। अपर कलेक्टर द्वारा एसडीएम खाचरौद को शिकायत निराकरण हेतु भेजी गई। इसी तरह उज्जैन के  संजय राठौर व  प्रदीप मीणा ने शिकायत की कि वे सिक्योरिटी कंपनी में कार्य करते हैं तथा उनकी कंपनी एनएचएआई द्वारा देवास-उज्जैन मार्ग पर सेवाएं दे रही है। सम्बन्धित ठेकेदार द्वारा सिक्योरिटी गार्ड का वेतन छह माह से नहीं दिया जा रहा है। शिकायत को एसडीएम उज्जैन को निराकरण के लिये भेजा गया।

उज्जैन में ग्राम गोंसा निवासी मानसिंह ने बकरी पालन के लिये बैंक ऑफ इंडिया में प्रोजेक्ट बनाकर आवेदन किया है, लेकिन बैंक द्वारा उन्हें ऋण की स्वीकृति नहीं दी जा रही है। शिकायत को एलडीएम को निराकरण के लिये प्रेषित किया गया है। नागझिरी निवासी दयाराम ने शिकायत की कि उनकी बेटी अर्चना के नाम नगर निगम द्वारा आवासीय पट्टा जारी किया गया है, जिस पर मकान भी बना लिया गया है, किन्तु अब पुलिस चौकी में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा उक्त भूमि को शासकीय बताकर उनके घर के सामने खंबे गाड़ दिये गये हैं। शिकायत को पुलिस अधीक्षक को निराकरण के लिये भेजा गया है। ग्राम मालनवासा वार्ड-53 के  दशरथ ने शिकायत की कि उनके ग्राम में मुख्य मार्ग पर निवासियों ने नाली पर अतिक्रमण कर लिया है, जिस कारण से गन्दा पानी सड़कों पर भर गया है। शिकायत का निराकरण करने के लिये नगर निगम के झोन अधिकारी को निर्देश दिये गये हैं।

इसी तरह घट्टिया निवासी नाहरसिंह ने शिकायत की कि उनके द्वारा खाद्य विभाग को पर्ची जारी करने के लिये विधिवत आवेदन दिये गये एवं शिकायत भी की गई। शिकायत का निराकरण करने के बाद भी ग्राम पंचायत सचिव उनके नाम खाद्य पर्ची जारी नहीं कर रहे हैं। शिकायत जिला आपूर्ति अधिकारी को निराकरण के लिये भेजी गई है।