शुजालपुर क्षेत्र में निकली स्नेह यात्रा, अंचलों में धर्म सभा हुई जनमानस में जाति का जहर घोलने से समाज की समरसता खतरे में

शुजालपुर । जिले में निकाली जा रही स्नेह यात्रा का आगमन को शुजालपुर विकासखंड में हुआ। इस दौरान यह यात्रा कई गांवों के साथ नगर में भी पहुंची। यात्रा में शामिल महामंडलेश्वर राष्ट्रीय संत ज्योतिर्मयानंद महाराज ने श्रद्धालुओं को संबोधित किया। आपने जेठड़ा गांव स्थित हनुमान मंदिर में उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि आप मंदिर परिसर की धूल में बैठ जाए तो जीवन धन्य हो जाएगा। साधु संतों के सामने मौन होकर सत्संग सुने। कोई काम छोटा बड़ा नहीं होता।
राष्ट्रीय संत ने कहा कि जाति वादी के चलते हम अपने धर्म को भूल रहे हैं जाति के इस जहर से समाज की समरसता खतरे में है। इसी प्रकार सिटी स्थित हनुमान मंदिर रायकनपुरा में आयोजित धर्म सभा में महामंडलेश्वर ज्योतिरादयानंद ने कहा कि हमें समाज के अंदर हो रही जातिगत भेदभाव से दूर रहना होगा माता-पिता की सेवा करना एवं धर्म की रक्षा करना होगी। उन्होंने कहा कि हमारा शरीर तो एक है लेकिन हमारे कर्म व्यवस्था के आधार पर जातियों में बंटते जा रहे हैं जिससे हमारे शरीर को ही नुकसान हो रहा है। बुधवार को स्नेह यात्रा क्षेत्र के ग्राम किसोनी, भीलखेड़ी, भूगोर, अख्तयापुर, टपका बसंतपुर, नरोला, उगली पहुंची, जहां पर नागरिकों से संवाद करते हुए सामाजिक समरसता की बात कही। इस अवसर पर जन अभियान परिषद के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।