तराना में 27 को सीएम को राखी बांधेंगी बहनें पुरानी पेंशन सहित लंबित माँगें न मानने पर बहनों में आक्रोश

तराना ।  प्रदेश भर की अध्यापक शिक्षक महिला कर्मचारियों मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को राखी भेंट करने का निर्णय प्रांतीय संयोजक सुषमा खेमसरा के नेतृत्व में लिया। कर्मचारी संगठनों की सीमाओं से आगे जाकर एकजुटता का परिचय देते हुए मातृशक्ति अधिकारी कर्मचारी मंच बनाकर प्रदेश की पेंशन विहीन कर्मचारी बहनों ने 27 अगस्त को भोपाल के हिंदी भवन में एक सम्मेलन का आयोजन किया जिसमें प्रदेश भर की हजारों महिला कर्मचारी सम्मिलित होगी। मातृशक्ति सम्मेलन हेतु भोपाल प्रशासन से अनुमति भी मिल गई है।
यह जानकारी देते हुए प्रांतीय संयोजक सुषमा खेमसरा ने बताया कि प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता के साथ पुरानी पेंशन, क्रमोन्नति, पदोन्नति, ग्रेजुएटी, मृत शासकीय सेवक के परिवार को पेंशन, अनुकंपा नियुक्ति सहित विभिन्न कर्मचारियों की मांगें लंबित हैं। शासन द्वारा हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिए जाने से कर्मचारियों में आक्रोश है।
मुख्यमंत्री प्रदेश भर में लाड़ली बहनों को उपहार दे रहे हैं हम कर्मचारी बहनों के भी लाड़ले भाई हैं। हम बहनें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह को रक्षा सूत्र बांधकर तोहफे में पुरानी पेंशन बुढ़ापे का सहारा चाहेंगे। जिस प्रकार प्रदेश भर की लाड़ली बहनों का ध्यान रखा जा रहा है। इसी कड़ी में हम कर्मचारी बहनें भी उनकी लाड़ली बहनें हैं हमारे भी बुढ़ापे का सहारा हमें प्रदान करें। मातृशक्ति अधिकारी कर्मचारी मंच में प्रमुख भूमिका प्रदेश भर के विभिन्न जिलों की बहनें निभा रही है।

जिनमें प्रमुख रूप से सुषमा खेमसरा उज्जैन, राजकुमारी पांडे सतना, शिरीन कुरैशी धार, उज्जैन से कविता दावरे सक्रिय है।