इंदौरी मासूम बच्ची दिविशा ने 3.33 मिनट में किया हनुमान चालीसा पाठ , ‘इंडिया बुक्स ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज

इंदौर। नंबर वन इंदौर का नाम एक बार फिर ‘इंडिया बुक्स ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है। इंदौर की दिविशा राठी ने मात्र 2 साल 10 महीने की उम्र में सबसे तेज 3 मिनट 33 सेकंड में हनुमान चालीसा का पाठ करके यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया है। दिविशा को यह रिकॉर्ड उनके यानी (2 से 3 साल) के एज ग्रुप के बच्चों में सबसे फास्टेट हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए दिया गया है।
इंदौर के रेस कोर्स निवासी उद्योगपति जगदीशचंद्र राठी की पोती दिविशा राठी को राज्यों की राजधानियों के साथ कई देशों के झंडे की पहचान है। दिविशा को कई मंत्र, भजन और देश भक्ति गीत भी कंठस्थ हैं। उसने मात्र 2 साल 10 महीने और 29 दिन की उम्र में पूरी हनुमान चालीसा का पाठ करके इंडिया बुक्स ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाया है। दिविशा की सफलता का श्रेय माता इंदु और पिता मनोज राठी को जाता है। दिविशा के पिता सीए हैं और माता ग्रहणी।

पूजा-आरती के वक्त पेरेंट्स को सुन खुद गुन गुनाती

दिविशा के पिता बताते हैं कि घर में पुजा-पाठ के दौरान सभी से प्रभावित थी। उसने अपने भाई और मामा की बेटी के साथ हनुमान चालीसा सुनकर सीख ली। ढाई साल की उम्र तक उसे आधे से ज्यादा हनुमान चालीसा याद हो गई थी। मगर शब्द साफ नहीं होने के कारण थोड़ा इंतजार करना पड़ा।