महाकाल क्षेत्र में खुली पड़ी डीपी के पास खड़े हो रहे वाहन

कई जगह लग रही है दुकान
बना रहता है हादसे का खतरा

उज्जैन। अपनी जिंदगी खतरे में डालते हुए खुली पड़ी विद्युत डीपी के पास कई जगह दुकानें लग रही है तो कई जगह वाहन पार्क हो रहे हैं जिससे यहां पर हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। जहां पर बिजली की डीपी वहीं पर श्रद्धालु गाड़ी खड़ी करके चले जाते हैं। इसके अलावा कई डीपीओ के पास लोग दुकान लग रहे हैं।कई बार लाइनों में स्पार्किंग के बाद डीपी में आग लग गई है।
महाकाल क्षेत्र में कई स्थानों पर बिजली के ट्रांसफार्मर सहित विद्युत पोलों के पास लोग गाड़ी खड़ी कर रहे हैं तो कई डीपी के नीचे छोटे-छोटे दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें संचालित कर रहे हैं। इसलिए हादसे का डर बना हुआ है। इस बात की जानकारी विद्युत मंडल के अधिकारियों को भी है ।

इसके बाद भी इन दुकानदारों को यहां से हटाने को लेकर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही । इसलिए यह दुकानदार दुकानें संचालित कर अपनी और दुकान पर आने वाले लोगों की जान खतरे में डाल रहे हैं। वही डीपी के पास गाड़ी खड़ी कर लोग अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।अब बारिश का मौसम चल रहा है ऐसे में लाइनों में स्पार्किंग होना आम बात हो जाती है । विद्युत डीपी खुली होने की वजह से करंट के तार खुले रहते हैं ऐसे में करंट फैलने का हमेशा डर बना रहता है महाकाल सवारी के दौरान और भी ज्यादा हादसे की आशंका बनी रहती है। विद्युत मंडल के अधिकारियों ने लोगों के बचाव के लिए सवारी मार्ग पर स्थित विद्युत पोलों पर प्लास्टिक की शीट लगाकर सुरक्षित किया था। लेकिन सवारी मार्ग पर कई जगह खुली डीपी है। जिससे हमेशा करंट फैलने का डर बना रहता है रामघाट मार्ग पर रामानुज कोट मुंबई की धर्मशाला के समीप विद्युत डीपी खुली वह खतरनाक अवस्था में है जिसके पास लोग वाहन खड़ा कर रहे हैं जिससे हमेशा करंट फैलने का डर बना रहता है।