तीन दिनों में सारे रिकॉर्ड को व्यवस्थित किया जाए- बंसल

उज्जैन ।  विकास प्राधिकरण कार्यालय में सोमवार दोपहर 1 बजे प्राधिकरण अध्यक्ष श्याम बंसल ने एक आवश्यक बैठक लेते हुए संपदा सखा के समस्त अधिकारियों कर्मचारियों एवं योजना प्रभारी को समक्ष में निर्देशित किया कि आगामी तीन दिवस में प्राधिकरण में उपलब्ध समस्त रिकार्ड को व्यवस्थित किया जावे जिससे प्राधिकरण आने वाले आम उपभोक्ताओं का कार्य समय पर संपादित हो सकें।
उक्त जानकारी देते हुए प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संदीप सोनी ने बताया कि आज अपरान्ह 1 बजे अध्यक्ष द्वारा प्राधिकरण कार्यालय की संपत्ति शाखा के समस्त रिकार्ड को व्यवस्थित करने हेतु एक रूपरेखा तैयार कर उसके अनुसार रिकॉर्ड को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। उक्त समस्त कार्यवाहियां करने के लिए संपदा अधिकारी शरद बर्वे को अपने निर्देशित किया।
आपने बताया कि वर्तमान में फ्रीहोल्ड एवं नवीनीकरण की कार्यवाही बड़े पैमाने पर प्राधिकरण में चल रही है। इस कार्यवाही में कई हितग्राहियों की प्रकरण पत्रिकाएं समय पर उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण उनके कार्य करने में विलंब होता है। इस स्थिति से हितग्राही को बचाने के लिए उपभोक्ताओं की समस्त प्रकरण पत्रिकाओं को रिकॉर्ड रूम में योजनावार तथा क्रमांकवार जमा कर रखने के लिए आगामी तीन दिवस में ठोस कार्यवाही कर रिकॉर्ड को संधारित करने के निर्देश दिए।
अध्यक्ष श्याम बंसल ने सभी योजना प्रभारियों को समक्ष में निर्देशित किया कि वह अपनी-अपनी अलमारी को रिकॉर्ड रूम में नंबरों से जमाए तथा उन अलमारियों पर योजना की संपूर्ण स्थिति अंकित करें, ताकि आवश्यक समय पर प्रकरण पत्रिकाएं तत्काल उपलब्ध हो सके वर्तमान समय में कई उपभोक्ताओं की प्रकरण पत्रिकाएं समय पर नहीं मिल पाने के कारण उनके कार्य में अनावश्यक विलंब होता है। इससे प्राधिकरण की छबि खराब होती है, इस स्थिति से बचने के लिए समस्त योजना प्रभारी अपने-अपने रिकार्ड को बताए गए स्थान पर रखें एवं दिए गए निर्देशानुसार सूचीबद्ध करके उनका संधारण करें ताकि कार्यों में विलंब ना हो।
बैठक के दौरान संपदा अधिकारी शरद बर्वे, योजना प्रभारी सुनील डाबर, मुकेश गौड़, योगेश सोनी, मनीष यादव, विवेक बरुआ, मुकेश सोलंकी आदि मौजूद रहे।