ब्यावरा/राजगढ़ गरीबों का निवाला छीन भाजपा का छुटभैया नेता शासन को लगा रहा चूना चार फर्म का मालिक गरीबी रेखा के नीचे

ब्यावरा/राजगढ़ ।  राजगढ़ जिले के ब्यावरा शहर में जहां एक ओर राजनैतिक दल आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए, वही भाजपा के कतिपय छूटभैया नेता अपनी घटिया राजनीति से केंद्र व राज्य सरकार की छवि को धूमिल कर रहे और सरकारी विभाग को अपने बाप की बफौती समझकर प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बनाकर शासकीय योजनाओं की धज्जियां उड़ा रहे है।
अगर इन छुटभैया नेताओं को नहीं रोका गय तो आगामी चुनावी समर में पार्टी का किला ध्वस्त हो सकता है। इन सफेद पोश नेताओं ने यदि शहर का विकास हुआ होता तो आज क्षेत्र को विकास की आवश्यकता ही नहीं पड़ती। पार्टी के आला कमान भी सबका साथ सबका विकास की बातें करते है, मगर सबका साथ तो चाहिए लेकिन विकास केवल कार्यकर्ताओं का ही हुआ यह मतदाता भली भाँती जानता है, शहर के छुटभैया नेताओं ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए गरीबों का हक छीन कर खाद्यान्न पर्ची राशन कार्ड बनवाकर गरीबों के अनाज पर डाका डाल दिया।
भारतीय जनता पार्टी जब अपने ही कार्यकर्ताओं का विकास नहीं कर पाई तो देश का क्या खास विकास कर पाएगी। पीएम आवास योजना के अंतर्गत गरीबों की जगह कार्यकर्ताओं के आवास वह भी एक नहीं तीन-तीन आवास नदी किनारे डूब क्षेत्र में तान का हजारों रुपया प्रतिमाह किराया वसूल कर रहे।
अपने आप को भाजपा नेता बताने वाला वार्ड क्रमांक 3 भंवरगंज निवासी आकाश छैइया पिता संतोष छैइया, सागर रेडियो एंड टेंट, आकाश इलेक्ट्रिकल्स, सागर ट्रेडर्स, छैइया कंस्ट्रक्शन जैसे प्रतिष्ठान होने के बावजूद गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर मजदूरी करने वाले आकाश छैइया न केवल शासन को गुमराह कर रहा बल्कि गरीबों के अनाज पर भी डाका डाल रहा।
आरटीआई से मिली जानकारी के अनुसार नगर पालिका परिषद के शहरी क्षेत्र में गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों की पहचान एवं गणना वर्ष 2003 के अंतर्गत ब्यावरा कोड 1050 के वार्ड क्रमांक तीन में पात्र परिवार की क्रम संख्या 243 संतोष पिता गंगाराम का बीपीएल सर्वे सूची क्रमांक 62 पर वार्ड क्रमांक तीन खाता क्रमांक 141 पर रिकॉर्ड में दर्ज है। शासन के तमाम नियमों को बलाये तक में रखते हुए चार प्रतिष्ठानों के मालिक को लापरवाह एवं अकर्मण्य अधिकारियों ने म.प्र. फूडस्टफ़्स डिस्ट्रीब्यूशन कंट्रोल आॅर्डर 1960 के अंतर्गत ना केवल गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले को बीपीएल का राशन कार्ड जारी कर दिया बल्कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अनुसार मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के अंतर्गत लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली हेतु पात्रता खाद्यान्न पर्ची एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा जारी कर दिया। समग्र परिवार आईडी 26295883 पात्रता परिवार की श्रेणी बीपीएल राशन कार्ड धारक 141 को 20 किलो खाद्यान्न एवं गेहूं, चावल, मोटा अनाज का भी भरपूर लाभ दिया जा रहा है। भाजपा शासन काल में अंधा बाँटे रेवड़ी अपने-अपने को दे वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने समय रहते ध्यान नहीं दिया तो दीनदयाल रसोई योजना को भी पलीता लगाते देर नहीं करेंगे।