कॉलेजों का होगा निरीक्षण, समिति गठित

कोड 28 के तहत नए नियमों में भी हुए परिवर्तन
नगर प्रतिनिधि  इंदौर
देवी अहिल्या विवि ने जिला इन्दौर, धार, झाबुआ, खरगोन, खण्डवा, बुरहानपुर, बड़वानी सहित अलीराजपुर अनुदानित महाविद्यालयों एवं अशासकीय महाविद्यालयों का निरीक्षण करने के लिए समिति बना दी है’ उक्त समिति महाविद्यालयीन समय में किसी भी दिन महाविद्यालयों का निरीक्षण करेगी।
इसके लिए विश्वविद्यालय से संबद्ध समस्त अनुदान प्राप्त एवं अशासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य-संचालक को विवि से कहा गया है कि उच्च शिक्षा विभाग के पत्र अनुसार आपको अवगत हो कि निदेर्शानुसार महाविद्यालयों के निरीक्षण हेतु निरीक्षण समिति का गठन किया गया है’ इसमें डॉ. राजीव दीक्षित (निदेशक-महाविद्यालय विकास परिषद, देअविवि), डॉ. किरण बाला सलूजा (अतिरिक्त संचालक-इंदौर संभाग-उच्च शिक्षा विभाग) और डॉ. अजय वर्मा (कुल सचिव देअविवि) को लिया गया है।
विवि से कालेजो को कहा गया है कि आरक्षित-अनारक्षित वर्ग के छात्र-छात्राओं हेतु म.प्र. शासन की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की संख्या की स्पष्ट जानकारी निरीक्षण समिति को उपलब्ध कराएं। महाविद्यालय में परिनियम 27 एवं परिनियम 28 (कालेज कोड-28) संबंधी प्रावधानों के पालन का भी इसमें निरीक्षण किया जाएगा। फिर समिति अपना प्रतिवेदन अनुशंसा सहित राज्य शासन को प्रेषित करेगी।