इंदौर में जन्माष्टमी पर कल 10000 यादव एक साथ होंगे शोभायात्रा में

“जय यादव- जय माधव” की गूंज के साथ बड़ा गणपति से निकलेगी यात्रा, नेतृत्व करेंगी महिलाएं व युवा

इंदौर। जिला यादव अहीर समाज केंद्रीय समिति की बैठक हल्की बाई धर्मशाला पाटनीपुरा पर आयोजित की गई। इसमें समाज के 25 संगठनों के 400 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस मौके पर एक मत निर्णय लिया गया कि सात सितंबर को कृष्ण जन्माष्टमी पर निकलने वाली पारंपरिक शोभायात्रा की बागडोर पहली बार समाज की मातृशक्तियों और युवा के हाथ होगी। इस अवसर पर 10 हजार समाजजन इंदौर जिले से जय यादव और जय माधव का जयघोष लगाते हुए जुटेंगे। यातायात बाधित न हो इसकी जिम्मेदारी 51 सदस्यी युवाओ की टीम को सौंपी गई है।
इसके साथ ही शहर की स्वच्छता नंबर वन होने की प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए समाज का एक दल नगर-नगम की टीम के साथ मार्ग में यात्रा से किसी प्रकार की गंदगी न हो इसकी निगरानी करेगा। मुख्य अतिथि नगर-निगम सभापति मुन्नालाल यादव ने कहा कि अब समय आ गया है कि महिला और युवा आगे आए। वे समाज को एकजुट बनाने में महत्ती भूमिका निभाए। समिति के संरक्षक दीपू यादव और अध्यक्ष ओंकार यादव ने बताया कि यात्रा सात सितंबर को सुबह 10 बजे बड़ा गणपति से शोभायात्रा निकाली जाएगी।
यात्रा जिंसी, बड़वाली चौकी, इमली बाजार, रामबाग से होते हुए इंटक कार्यालय चिमनबाग पहुंचेगी। इस बार 10 झांकियों में बाल-गोपाल के स्वरूप नजर आएंगे। चादी के रथ पर लड्डू गोपाल को विराजित कर रथ को महिला और युवा खीचेंगे। इस मौके पर यात्रा प्रभारी मोहित यादव, दीपक यादव और सुधीर यादव का सम्मान किया गया।